झारखंड। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 20 सीटों पर शनिवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है. मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. लोकतंत्र के महापर्व मतदान करने बड़ी संख्या में लोग लंबी कतारों में खड़े होकर पूलिंग बूथ पर वोट डालने का इंतजार कर रहे हैं. वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने परिवार सहित अपना वोट दाल दिया है. वहीँ साथ में उनकी पत्नी उनके बेटे ललित दास और बहु पूर्णिमा ललित दास ने भी जमशेदपुर में अपना वोट डाला है. जमशेदपुर के भालूबासा में उन्होंने अपना वोट डाला. रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके खिलाफ सरयू राय मैदान में है.

जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सबकी नजरें टिकी हैं, जहां राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास चुनावी मैदन में उतरे हुए हैं. सीएम रघुवर दास ने अपने परिवार के साथ लाइन में खड़े होकर मतदान किया है.

 

 

सीएम रघुवर दास के बेटे और बहु ने सेल्फी जोन में खिंचाई फोटो

 

बता दें कि दूसरे चरण के मतदान में मुख्यमंत्री एवं राज्य के कई मंत्रियों सहित कुल 260 उम्मीदवारों के चुनावी किस्मत का फैसला होगा. झारखंड में मतदान के दूसरे चरण के कुल 6,066 पोलिंग स्टेशन में नक्सल प्रभावति इलाकों में स्थित 949 को संवेदनशील और 762 को सेंसिटिव घोषित किया गया है.

झारखंड में दूसरे चरण पर इन 20 सीटों पर मतदान जारी

बहरागोड़ा,घाटशिला, पोटका, जुगसलाई,जमशेदपुर पूर्व ,जमशेदपुर पश्चिम, सरायकेला, खरसावां, चाईबासा, मझगांव, जगन्नाथपुर, मनोहरपुर, चक्रधरपुर, तमाड़,मांडर, तोरपा ,खूंटी ,सिसई ,सिमडेगा, कोलेबिरा में मतदान जारी है.