मनोज यादव,कोरबा। जिले के उरगा पुलिस चौकी क्षेत्र के साजापानी में सब्जी में नमक कम होने की सामान्य सी वजह पर पति ने गुस्सें में आकर पत्नी की पिटाई कर दी. पति पर अक्रोश इस कदर सवार था कि उसने पत्नी का सर दीवार में मार दिया. जिससे पुष्पा चौहान की गंभीर चोटें आई. जिसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. आज हालत बिड़गने पर पुष्पा की मौत हो गई.

मृतका पुष्पा चौहान से मारपीट करने वाले पति का नाम शत्रुघन चौहान है. जिसने अपनी धर्मपत्नी पुष्पा चौहान को जिंदगी से हमेशा के लिए विदा कर दिया.  दरअसल चार दिसंबर को पुष्पा ने जो सब्जी बनाई थी. उसमें नमक की मात्रा कम थी.पति ने इसी बात पर पत्नी से ना केवल विवाद किया बल्कि उसके साथ मारपीट भी की. इससे झूमाझटकी के बीच पत्नी का पत्नी का सर दीवार में मार दिया. इससे पुष्पा की हालत बिगड़ गई. जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी मौत हो गई.

 

मृतका पुष्पा के बेटे निखिल चौहान ने बताया कि पिता द्वारा घटना वाले दिन उसकी मां से मारपीट की गई . अक्सर आए दिन घर में लड़ाई-झगड़े होते रहते थे.

मृतका पुष्पा चौहान

मृतका पुष्पा के चाचा जगसाय ने बताया कि शनिवार की सुबह उन्हें दामाद शत्रुघ्नन ने फोन कर पुष्पा की मौत की खबर दी. इसके बाद यहां पहुंचा. पुष्पा के साथ मारपीट की गई है. आए दिन शत्रुघ्न शराब का सेवन किया करता था. जिससे वो अक्सर पुष्पा से मारपीट करता था. वहीं एक ग्रामीण ने बताया कि मारपीट को लेकर शत्रुघ्न ने ग्रामीणों से चर्चा की थी. शहरी क्षेत्र को छोड़ दिया जाए तो ग्रामीण इलाकों को लेकर धारणा यही है कि लोग छोटी-छोटी बातों पर लड़ते झगड़ते नहीं है. लेकिन इस घटना ने सबको झकझोर दिया है.

उरगा पुलिस ने इस मामले में अपराध दर्ज किया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.