नई दिल्ली। दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी इलाके में स्थित एक तीन मंजिला इमारत में आग लगने से जहां 43 लोगों की मौत हो गई, वहीं 15 गंभीर रुप से घायल हो गए है. तंग इलाके में स्थित मकान में लगी आग पर काबू पाने के लिए दिल्ली का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें 30 दमकल गाड़ियों की मदद ली गई.

दिल्ली में रविवार को अलसुबह बेकरी फैक्ट्री में लगी आग ने 13 जून 1997 को उपहार सिनेमा में बार्डर फिल्म के प्रसारण के दौरान हुई आगजनी में 59 लोगों की मौत की याद ताजा कर दी है. उस हादसे की तरह इस हादसे में दमकल को घटनास्थल तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. तंग गलियों के बीच स्थित फैक्ट्री के भीतर मशक्कत कर पहुंच दमकल कर्मियों ने एक के बाद एक मृत और घायल लोगों को कंधों में लादकर बाहर निकाल ऑटो के जरिए अस्पताल पहुंचाया.

10-10 लाख मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार

आगजनी की जानकारी मिलने के बाद ही नेताओं के घटनास्थल पहुंचने का दौर शुरू हो गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटनास्थल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और मृतक के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपए देने का एलान किया. वहीं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और अनुराग ठाकुर ने मौके पर जाकर घटना के संबंध में जानकारी ली और मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया.