जितेन्द्र सिंह, राजिम। प्रतिदिन 3500 बोरी धान के बजाय 2700 बोरी धान खरीदी के साथ 20 प्रतिशत धान कटौती का फैसला लिया गया है. इस नियम के विरोध में राजिम के प्राथमिक कृषि शाखा समिति के तकरीबन 9 ग्रामों के किसानों ने धान खरीदी केंद्र के सामने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही सोमवार से समर्थन मूल्य में धान खरीदी का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

मौके पर मौजूद किसानों ने आक्रोश प्रगट करते कहा कि पहले सरकार के द्वारा धान खरीदी देरी से करने से क्षेत्र किसान पहले ही आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा रहा है. सप्ताह भर पहले शुरू हुए समर्थन मूल्य में धान खरीदी पर अब नए नियम का फरमान जारी होते ही कृषक काफी परेशान है. अब निर्धारित समर्थन मूल्य देने में नियमों को ताक रखकर सरकार धान खरीदी का कोटा कम कर रही है.

आक्रोशित कृषकों ने कहा कि पूर्व निर्धारित धान की कोटा के अनुरूप जब तक धान खरीदी नहीं होगी, तब तक हम सभी लामबंद होकर समर्थन मूल्य में धान खरीदी का बहिष्कार करते रहेंगे.

इस अवसर पर ग्राम के कृषक समिति के अध्यक्ष दुजलाल बंजारे,रामु राम साहू,नत्थू कश्यप,मनीष हरित,हेमलाल साहू,दशरथ साहू सहित ग्राम फिंगेश्वर, दरीरपार, लालपुर, गनेशपुर, सेंडर, खुटेरी, खुडियादिह, बारुला के ग्रामीण मोके पर उपस्थित रहे.