भूपेश बघेल ने कहा- किसान का बेटा हूँ, किसानी करता हूँ, किसान की हर तकलीफ को जानता हूँ, किसानों के जेब 2500 जाएगा, निश्चिंत रहें, जितना खेत किसानों का, जितना धान उतना ही खरीदेंगे. छत्तीसगढ़ का पैसा किसानों का पैसा, इसलिए किसान सजग रहें, कोई अतिरिक्त धान खरीदी केंद्र न पहुँचे. किसानों ने कहा- मोदी का सीना पता नहीं 56 इंच का या नहीं, भूपेश बघेल का दिल 56 इंच का है.

रायपुर। राजधानी में आज किसानों ने स्वाभिमान, सम्मान एवं संघर्ष पदयात्रा निकाली. साइंस कॉलेज मैदान से पदयात्रा इंडोर स्टेडियम पहुँची. इंडोर स्टेडियम में आयोजिय सम्मान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए. इस कार्यक्रम में प्रदेश भर से पहुँचे किसानों ने मुख्यमंत्री भूपेश का कर्जा माफी, 2500 रुपए धान खरीदी के लिए सम्मान किया. किसानों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ी अस्मिता के लिए काम किया है. भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ियों की सरकार है. बीते 15 साल में जो उपेक्षा किसानों की हुई थी, जो छल किसानों के साथ किया गया था उसे खत्म करने का काम भूपेश बघेल ने किया है. किसानो के सच्चे दुख-दर्द के साथी भूपेश बघेल हैं. किसान हितैषी योजना बनाने में भूपेश बघेल बहुत काम करत हे. किसानों ने कहा कि सरकार 2500 रुपये में धान के मिलही ये हमला पूरा विश्वास है. किसानों ने यह भी कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को छलने का किया है. लेकिन बघेल सरकार किसानों से किया वादा पूरा करने का काम किया है. सच बात तो ये भले मोदी कहते हो 56 इंच का सीना उनका हो, लेकिन भूपेश बघेल का दिल 56 इंच का है.

भूपेश बघेल ने कहा कि आप सभी बहुत दूर से आये हैं. आपने मुझे सम्मानित किया है. इसके लिए मैं आपका आभारी हूँ. सरकार ने कोई एहसान नहीं किया है. ये किसानों का अधिकार है जो आप लोगों को मिला है. हमने वादा किया था उसे पूरा किया है. उन्होंने ने बीते वर्ष चुनाव परिणाम को याद दिलाते हुए कहा कि किसानों ने धान नहीं बेचा था. किसानों को पता था कांग्रेस की सरकार आ रही है. किसानों ने सरकार बनने के बाद धान बेचने का काम किया. हमने किसानों की धान खरीदी 2500 रुपये में की. किसानों का कर्जा माफ की. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 2017 में केंद्र सरकार 200 रुपये समर्थन मूल्य बढ़ाया था, इस वर्ष 65 रुपये बढ़ाया. क्या 65 रुपये बढ़ाने से किसानों की आय दोगुना हो जाएगा. मोदी सरकार के समर्थन मूल्य से ज्यादा जब हमने 2500 रुपये में खरीदी की बात कही तो मोदी सरकार ने अड़ंगा लगा दिया. मोदी सरकार कह दिया अगर बोनस के साथ खरीदी करोगे तो सेंट्रल पुल का चावल नहीं खरीदेंगे. हमने भी तय किया कि भले ही मोदी सरकार दबाने की कोशिश करे लेकिन हमने तय की किसानों के साथ न्याय करेंगे. इसलिए सभी केंद्र सरकार के समर्थन मूल्य में ही खरीदी करेंगे, लेकिन किसानों को 2500 रुपये देंगे. किसानों को दूसरे योजना के तहत शेष पैसा देंगे.

इसी तरह से एक योजना किसानों के लिए लेकर आ रहे हैं. किसानों के चावल से अब पेट्रॉल बनेगा. इसकी तैयारी हम कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ के किसानों की खुशी पूरे देश भर में है. किसान के पीड़ा हम कभी देख सकते हैं. इसलिए किसानों को खुश रखना हमारी प्राथमिकता है. मैं किसान ल बेटा हूँ. मैंने किसानी की है. मैं किसान की हर समस्या से अवगत हूँ. किसानों को कोई तकलीफ नहीं होने दूँगा. किसानों से हम धान व्यस्थित ढंग से खरीदी कर रहे हैं. किसानों को भी इस बात को समझना होगा. छत्तीसगढ़ का पैसा किसानों का है. इसलिए किसान अपने पैसा का हिसाब से खर्च करे. भूपेश बघेल ने किसानों से यह भी कहा कि वे जितना धान वही बेचे, किसी और का धान खरीदी में आने न दे. किसान खुद सजग रहे कि उनका कोई हक न छीने.