मनोज यादव, कोरबा। कोरबा जिले में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन ग्रामीण क्षेत्र में हाथी गांव के आसपास विचरण करते देखे जा सकते हैं. पसान में पिछले कई दिनों से हाथियों के दल ने डेरा डाल रखा है, जिसकी वजह से लोग दहशत में हैं और उन्हें रात-रात भर रतजगा करना करना पड़ रहा है.

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात 13 हाथियों का दल मरवाही रेंज से कटघोरा रेंज के पसान में अपनी आमद दर्ज कर चुका है. 13 हाथियों के इस दल में खूंखार हाथी गणेश के शामिल होने की सूचना है. बताया जा रहा है कि लगभग 12 से13 हाथी पसान से 3 km दूर कुम्हारी रोड के बोकरा मुड़ी में अपना डेरा जमाये हुए हैं, जिसमे गणेश हाथी भी शामिल है.

हाथियों के आने की जानकारी मिलते ही पसान क्षेत्र में दहशत का माहौल है. ज्ञात हो की बुधवार को पसान का साप्ताहिक बाजार होने से ग्रामीणों के लिए खतरा बढ़ गया है. वहीं वन विभाग की टीम ने खतरे को देखते हुए पूरे रोड को ब्लॉक कर दिया है. बता दें हाथियों का दल मरवाही डिवीजन से कल रात को कटघोरा डिवीजन के पसान रेंज में दस्तक दिया है. मौके पर पसान रेंज के अधिकारी और कर्मचारी पूरे मुस्तैदी के साथ तैनात है.