रायपुर। राजधानी रायपुर में कल रविवार की शाम नागरिकता संशोधन अधिनियम विरोधी मंच के तले शहर के विभिन्न सामाजिक संस्थाएं व चिंतनशील नागरिकों ने एनआरसी और नागरिकता संसोधन अधिनियम कानून का जमकर विरोध किया. नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में तेलीबांधा तालाब से भगत सिंह चौक होते हुए अंबेडकर चौक तक करीब पाँच सौ से अधिक लोगों ने लम्बी टॉर्च रैली निकाली.

इस बिल के विरुद्ध जन जागरण के लिए पर्चे बाटें. आने वाले समय में इस कानून के सविनय अवज्ञा की शपथ ली गई. क्योंकि भारत संविधान से चलता है. इस देश में सभी व्यक्ति और संस्थाएं संविधान के अंदर है. उससे बंधी हुई हैं. यदि कोई संस्था संविधान से मिलने वाली शक्तियों का दुरूपयोग करेगी, बहुमत के नाम पर संविधानवाद का उल्लंघन करेगी तो लोकतांत्रिक सरकार में भी सविनय अवज्ञा का रास्ता है.

रैली में शामिल नागरिकों द्वारा अंबेडकर चौक पहुंचकर संविधान की उद्देशिका की शपथ के साथ अहिंसात्मक तरीके से विरोध प्रदशर्न किया गया विरोध में Aipso , Aipc ,PUCL छत्तीसगढ़ बचाओ आंदोलन,  गांधी ग्लोबलफैमिली, नदी घाटी मोर्चा,  भारतीय जन नाट्य मंच सीपीआईएम और सन्मति के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए.