स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज इन दिनों जारी है जहां सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला भी जा चुका है। और इस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा, वेस्टइंडीज की टीम ने इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

लेकिन मैच के बाद वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों पर स्लो ओवर रेट के लिए मैच शुल्क का 80प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी के मैच रेफरी डेविड बून ने तय समय के दौरान चार ओवर कम फेंकने के चलते कैरेबियाई टीम पर मैच शु्ल्क का 80प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

आईसीसी ने एक बयान  में कहा है कि आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार टीम के निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं करने की स्थिति में खिलाड़ियों पर प्रति ओवर की दर से उनके मैच शुल्क का 20प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा।

इस तरह से उसके हर एक खिलाड़ी पर मैच शुल्क का 80प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, ये अनुच्छेद धीमी ओवर गति से जुड़ा है। मामले की नहीं होगी कोई सुनवाई गौरतलब है कि कप्तान कीरोन पोलार्ड ने मैच खत्म होने के बाद अपनी गलती और जुर्माने को स्वीकार कर लिया था, इसलिए इस मामले की सुनवाई नहीं होगी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज के बाद अब 3 मैच की वनडे सीरीज खेली जा रही है जहां सीरीज का पहला मैच खत्म हो गया है, और वेस्टइंडीज सीरीज में 1-0 से आगे है।