रायपुर। छत्तीसगढ़ में सरकार के एक साल पूरा होने राजीव भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सीएम भूपेश बघेल समेत मंत्री और विधायक शामिल हुए. इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे सीएम भूपेश ने सबसे पहले वहां मौजूद कार्यकर्ताओं से मुलाकात किया.

इस दौरान मंत्रियों और विधायकों ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए 1 साल के प्रमुख कामकाज को गिनाया. मोहम्मद अकबर ने कहा कि सरकार ने सबसे पहला काम कर्ज़ माफी किया. 2500 रुपये देने में 20 हज़ार करोड़ का भुगतान हुआ. 603 करोड़ तंदुपत्ता के लिए भुगतान किया. आधा बजट किसानों की आर्थिक उन्नति में लगाए. हमने कोटवार ही नहीं कलेक्टर का भी राशन कार्ड बनाया. छत्तीसगढ़ एकलौता राज्य जहां 19 प्रतिशत ग्रोथ हुआ. 1815 ही समर्थन मूल्य है लेकिन किसानों को भुगतान 2500 के हिसाब से ही होगा. जो वादा किया गया उसे पूरा किया जाएगा. कई बार मुख्यमंत्री लोगों से मिलते हैं वो खुद भूल जाते हैं कि वो मुख्यमंत्री बन चुके हैं.

वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि आज एक साल पूरा किया है. ज़मीन की रजिस्ट्री मे छोटे भूखंडों को अनुमति दी. धनेन्द्र साहू ने कहा छत्तीसगढ़ की सरकार के एक साल पूरे हुए गर्व होता है कि 15 साल के भजपा के कुशासन को खत्म करके कांग्रेस की सरकार आई. पहला दिन सरकार ने अपने सबसे बड़े वादे को पूरा किया, किसी सरकार के लिए इससे बड़ी उपलब्धि नहीं हो सकती. छत्तीसगढ़ में कोई किसान कर्ज के लिए आत्महत्या नहीं कर रहा है. ये कोई साधारण बात नहीं है. पांच साल 2500 रुपये में धान खरीदी होगी. सांस्कृतिक शोषण होता था ये बड़ा विषय था. मुख्यमंत्री ने सबको सम्मान दिया. इससे हर किसान को, छत्तीसगढ़िया को हर्ष होता है कि छत्तीसगढ़िया मुख्यमंत्री बना है.

मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि निसन्देह आज संतोष का दिन है. आगे जो काम करना है हर वर्ग के लिए. हमारे मुख्यमंत्री की अगुवाई में ले जाना है. सीएम को बधाई, अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.