चंद्रकांत देवांगन,दुर्ग। पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है. जो दिल्ली में बैठकर मोबाइल टावर लगाने के नाम पर कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं. एक महिला से आरोपी धीरे-धीरे 62 लाख रूपए ऐंठ चुके थे. पुलिस ने गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जबकि अभी भी आठ आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. जिनकी तलाश की जा रही है.

जानकारी के अनुसार खुर्सीपार की एक बुजुर्ग महिला से इस गिरोह ने ठगी की है. पिछले तीन साल में अलग-अलग कहानी व किस्से गढ़ते हुए बुजुर्ग महिला से इस गिरोह ने 62 लाख 2500 रुपए की भारी रकम ऐंठ ली थी. 2015 में शुरू हुआ यह किस्सा 2019 तक चलता रहा. कभी बीमा पॉलिसी के रुपए निकालने, तो कभी चालान बनाने तो कभी रुपए जारी कराने के नाम पर बुजुर्ग महिला से ठगी होती रही.

इस मामले में पीड़िता महिला ने एसपी के समक्ष जुलाई माह में शिकायत की थी. शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस काफी सजगता के साथ अलग-अलग शहरों से सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं 8 आरोपी अब भी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है.

एसएसपी अजय यादव ने बताया कि दिल्ली के यह ठग पूरी कंपनी चला रहे थे. आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में लैंड लाइन फोन, मोबाइल फोन, बीमा प्लान, एटीएम कार्ड, आईकार्ड, मोबाइल डेटा व लेखाजोखा जब्त किया गया. आरोपियों ने मनोरमा जैन के अलावा 500 लोगों को अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल किया और इनसे भी रकम ठगी की है.

उन्होंने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए साइबर सेल की टीम लगातार काम कर रहे थे. पीड़िता को आरोपियों के संपर्क में रखा गया और उनके द्वारा किए जा रहे कॉल को ट्रेस करते रहे. जिसके बाद पुलिस की टीम आरोपियों तक पहुंची. आरोपियों द्वारा ठगी गई रकम करोड़ों रूपये आंकी गई है.