रामकुमार यादव, अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह को नचाना चाहते हैं. अमरजीत भगत ने अपनी यह इच्छा मीडिया से बातचीत के दौरान बयान की. उन्होंने कहा कि वे खुद मांदर बजाएंगे और उसकी थाप पर रेणुका सिंह को नचाएंगे.

दरअसल प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया जा रहा है. पिछले दिनों केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह सरगुजा के दौरे पर थीं, यहां उन्होंने भाजपा के निकाय चुनाव का घोषणा पत्र का विमोचन किया और पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा था कि कांग्रेस ने जो आदिवासी नृत्य समारोह रखा है उसमें सरगुजा के आदिवासी नेताओं को निमंत्रण ना देकर देश विदेश के नेता मंत्रियों को आमंत्रित किये जा रहे हैं.

उधर बुधवार को जब पत्रकारों ने रेणुका सिंह की नाराजगी की जानकारी खाद्य मंत्री को दी तो उन्होंने कहा, “जब पूरे देश के आदिवासी नृत्य को यहां आमंत्रित किया जा रहा है, देश की कला को यहां आमंत्रित किया जा रहा है. रेणुका सिंह को क्यों छोड़ेंगे, रेणुका सिंह को भी नचाएंगे और हम मांदर झोलेंगे (बजाएंगे). वो तैयारी करें आने के लिए, साहस होना चाहिए आने के लिए. कई बार हम लोग न्यौता भेजते हैं तो आने का साहस ही नहीं रहता लोगों में. केवल राजनीतिक बात करेंगे यह अच्छी बात नहीं है. यह बहुत सुगम अवसर है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदिवासी संस्कृति को आदिवासी कला को हमारी विरासत को एक नया पहचान देने के लिए पूरे देश के और  दुनिया के प्रतिनिधियों को बुलाने की जो जिम्मेदारी दी है, हम उनके आभारी रहेंगे.” आपको बता दें दोनों ही आदिवासी मंत्री सरगुजा इलाके के हैं.

अब देखना यह है कि मजाकिया लहजे में कही गई यह बात महज हंसी-ठिठोली तक ही सीमित रहेगी या फिर कोई राजनीतिक रंग भी लेती है.

देखिये वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=pNQDXVFQuGs[/embedyt]

https://lalluram.com/renuka-singh-the-union-minister-for-dance-at-the-karma-festival/