रायपुर। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि देश के किस कानून में लिखा है नागरिकता का विषय राज्य तय करेगा. छत्तीसगढ़ सरकार का क्या लेना-देना. मुख्यमंत्री कह रहे है नागरिकता साबित नहीं करूँगा. राज्य में लागू नहीं करने देंगे. क्या छत्तीसगढ़ में घुसपैठियों को रखेंगे? छत्तीसगढ़ को धर्मशाला बनाना है क्या?

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के नागरिकों पर कोई प्रश्नचिन्ह नहीं है लेकिन यदि बांग्लादेश, पाकिस्तान के नागरिकों को यहां लाकर बसाओगे तो यहां के लोग कहाँ जाएंगे? ये बता दें. वोट की राजनीति में जनता को ना बरगलाया जाए. जनता से झूठ ना बोले. जनता सब कुछ समझ रही है. राजनीति विचारों और सिद्धान्तों की की जाए, देश को बाटने की नहीं.

मूणत ने कहा ये भोपू सरकार है. शराबबंदी का वादा कर सत्ता में आई भूपेश सरकार को सबक सिखाना है. नगरीय निकाय चुनाव में वादाखिलाफी करने वाली सरकार के विरोध में वोट देना है.

नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में पूर्व सीएम रमन सिंह के साथ रोड शो के दौरान आयोजित आमसभा में मूणत ने यह बातें कही. मूणत के अलावा रोड शो सांसद सुनील सोनी भी मौजूद थे.

वहीं सांसद सुनील सोनी ने कहा कि राज्य सरकार की नियत खराब है. मैंने भी इस शहर में दो बार महापौर का चुनाव लड़ा है. बीजेपी की सरकार ने कभी महापौर चुनने की प्रणाली नहीं बदली लेकिन इस सरकार ने ये अधिकार भी जनता से छिन लिया. जिस ईवीएम मशीन से सरकार बनी उसे छोड़कर बैलेट पर लाकर इस चुनाव को खड़ा कर दिया. ये लोग निर्दलीय प्रत्याशियों के वोट को कांग्रेस के खाने में डालना चाहते हैं.

सोनी ने कहा कि स्मार्ट सिटी का पैसा केंद्र से आता है. मैंने अधिकारियों को बुलाकर कहा है कि इस मद से आये 186 करोड़ रुपये को खर्च नहीं करना. बीजेपी का महापौर जीतकर आएगा उसके मुताबिक शहर का विकास होगा. जनता विकास के लिए पैसा देती है, विध्वंस के लिए नहीं. लेकिन पैसा मिलने के बाद भी विकास नहीं हो रहा. एक अच्छा रायपुर गड़ेंगे. पैसे की कमी नहीं आने दूंगा.