रोहित कश्यप, मुंगेली. राज्य भर में बुधवार को गुरु घासीदास जयंती धूमधाम से मनाई गई. इस अवसर पर मुंगेली जिले के लालपुर धाम में मेले का आयोजन किया गया. इस मेले में छत्तीसगढ़ के नगरीय एवं प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह के अलावा जिले के कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र ने भी शिरकत की. इस बीच कलेक्टर के एक अंदाज से वहां मौजूद मेला समिति के सदस्यों के अलावा आमजन तब मुरीद हो गए. जब कलेक्टर ने एक हाथ में सफेद ध्वज लेकर सीढ़ी के सहारे ऊपर की ओर चढ़ने लगे. सीढ़ी में काफ़ी ऊपर जाने के बाद जैतखम्ब में कलेक्टर ने सफेद झंडा लहराया. कलेक्टर के इस देसी अंदाज देखकर एक पल के लिए हर कोई आवाक रह गया.

प्रशासनिक अधिकारियों में या यूं कहें कि कलेक्टरों में छत्तीसगढ़ी संस्कृति का संचार जिस तरीके हो रहा हैं वह राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अथक प्रयासों का ही प्रतिफल हैं. सीएम भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बनते ही छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बढ़ावा देने एवं संरक्षित करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ी पर्व के अवसरों पर न सिर्फ शिरकत करते हैं, बल्कि ऐसे अवसरों पर खुद आम जनों की भांति रम कर त्योहार भी मनाते हैं. निश्चित तौर पर सीएम भूपेश बघेल के प्रयासों का प्रतिफल है कि प्रशासनिक अधिकारियों में भी अब छत्तीसगढ़ी संस्कृति की झलक दिखाई पड़ रही हैं.

आपको बता दें कि ये वहीं कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे है, जिन्होंने हरेली त्योहार में जिला स्तर के कार्यक्रम में दीगर राज्य से होने के बावजूद गेड़ी चढ़कर सबको चौंका दिया था जिसकी चर्चा आम जनों से लेकर ब्यूरोक्रेसी में भी काफी दिनों तक होते रही.