चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार ने अपना एक वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लिया है. एक वर्ष के कामकाज को लेकर सत्ता पक्ष जहां इसे बड़ी उपलब्धि बता रहा है वहीं विपक्ष इसे फिसड्डी करार दे रहा है. भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय ने भूपेश सरकार के एक साल के कार्यकाल को 10 में से शून्य नंबर दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने साल भर खेल खेला, भौरा चलाया और सोटा खाया बाकि विषयों में फेल रहे.

प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रत्याशियों की जीत से घबराकर मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को वोट मांगने सड़को पर उतरना पड़ गया है. सरकार के एक साल के काम काज को लेकर भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री को अपना घोषणा पत्र वापस पलटकर कर देखना चाहिए. उन्होंने कोई वादा पूरा नही किया है शराब बंदी, किसानों के समर्थन मूल्य, बोनस, बिजली बिल हाफ करने, पेंशन तमाम घोषणाएं अधूरी है. मुख्यमंत्री ने साल भर में सिर्फ खेल खेला है, भौरा चलाया है, सोटा खाए हैं बाकी विषयों पर वो विफल रहे हैं. उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को साल भर के कामकाज पर 10 में से शून्य नंबर दिया है.

सरोज पाण्डेय ने यह बातें दुर्ग में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो के दौरान मीडिया से बातचीत में कही. दुर्ग नगर निगम में पिछले दो दशकों से भाजपा का कब्जा है. सरोज पाण्डेय ने कहा कि भाजपा ने इन 20 सालों में शहर का विकास किया है उसी को देखकर जनता एक बार फिर से भाजपा का महापौर बनाएगी.

चुनाव में पार्टी के बागियों पर सरोज ने कहा कि पार्टी को बागियों से कोई भारी नुकसान नहीं होगा, नाराजगी स्वाभाविक है हमने चेतावनी दी है और कहा है कि वो पार्टी के साथ खड़े रहें. समय आने पर सभी को मना लिया जाएगा. भाजपा का हर कार्यकर्ता उसका हिस्सा है और पार्टी हमेशा से अपने कार्यकर्ता के साथ खड़ी है.

सरोज ने एनआरसी पर भी कांग्रेस को लेकर हमला बोला उनका कहना था कि सभी राजनैतिक दल एक मजबूत राष्ट्रीय पार्टी के पीछे खड़े हैं. प्रबुद्ध कहलाने वाले लोगों का चेहरा उजागर हुआ है राष्ट्र विरोधी लोगों का निर्णय आने वाले समय में होगा. सीएए का कानून भाजपा ने बहुत सोच समझकर लाया है. सीएए पर सीएम भूपेश के बयान पर पर सरोज पाण्डेय ने कहा कि देश संघीय व्यवस्था से चलता है राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद कानून का पालन करना सारे राज्यों की बाध्यता है.

आपको बता दें प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव है. 21 तारीख को मतदान है. चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में बुधवार को सरोज पाण्डेय ने 60 वार्डों में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करते हुए रोड शो किया.