स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच विशाखापट्टनम में खेला गया जहां कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी की. कुलदीप यादव ने अपने एक ही ओवर में ऐसी गेंदबाजी कर दी जिसने उन्हें सुर्खियों में ला दिया.

कुलदीप यादव ने सीरीज के दूसरे वनडे मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी की 52 रन खर्च किए और 3 विकेट निकाले, लेकिन इन तीन विकटों से ही उन्होंने रिकॉर्ड बना दिया, और एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो अबतक कोई भी भारतीय गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं कर सका है.

कुलदीप यादव ने विशाखापट्टनम वनडे मैच में शानदार हैट्रिक ली, और ये उनके वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का दूसरा हैट्रिक है, इससे पहले भी कुलदीप यादव साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ले चुके हैं, ये कुलदीप यादव का दूसरा हैट्रिक था, और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में कुलदीप यादव दो हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

कुलदीप यादव ने विशाखापट्टनम वनडे मैच में 32वें ओवर में कमाल किया, 32 वें ओवर के चौथे गेंद में कुलदीप यादव ने शाई होप को पवेलियन का रास्ता दिखाया जिन्होंने 78 रन की पारी खेली, फिर 32वें ओवर के पांचवें गेंद में जेसन होल्डर को आउट किया और उसी ओवर के आखिरी गेंद में अल्जारी जोसेफ को आउट कर हैट्रिक पूरी कर ली.

गौरतलब है कि कुलदीप यादव के अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने तीन बार हैट्रिक लिया, वसीम अकरम ने 2 बार हैट्रिक लिया, सकलेन मुश्ताक ने 2 बार, चमिंडा वास ने 2 बार, ट्रेंट बोल्ट ने 2 बार हैट्रिक लिया.