पुरषोत्तम पात्र, गरियाबंद। जिले में दूसरे राज्यों से अवैध धान का परिवहन रोकने और अवैध रूप से संग्रहित धान के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई की रही है.आईजी डॉ. आंनद छाबड़ा ने केम्पिंग के दूसरे दिन गुरुवार को कोचियों और बिचौलियों पर नकेल कसते हुए अवैध रूप से संग्रहित धान जब्त किया है. अब तक 3000 बोरी अवैध धान जब्त किया जा चुका है.

आईजी का अमला जहां मैनपुर इलाके के ओड़िसा सीमावर्ती इलाके में घूम रहा है. तो वहीं कलक्टर श्याम धावडे और एसपी एमआर अहिरे देवभोग ब्लॉक के कालाहाण्डी में सुबह से डटे हुए हैं. अफसर उन गाड़ियों की तस्दीक में जुटे हुए है जिनसे ओड़िसा का धान परिवहन किया जा रहा है.

जिले के देवभोग मैनपुर के ओड़िसा सीमा से लगे सीमावर्ती इलाके में दूसरे राज्यों से आने वाले धान के अवैध परिवहन को रोकने और कोचियों और बिचौलियों पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्रवाई की जा रही है. कलेक्टर और एसपी ओड़िसा सीमा पर मोर्चा संभाला हुए हैं.

ओड़िसा से आने वाले धान को रोकने प्रशासन कोई कसर बाकी नही रख रहा है. 11 जगह नाके में रात भर चौकसी के बाद दिन में अवैध भंडार स्थलों पर छापे मारी चल रही है. आईजी डॉ आंनद छाबड़ा बुधवार से देवभोग इलाके में एडीशनल एसपी सुखनंदन राठौर, एसडीम भूपेंद्र साहू के अलावा खाद्य व मंडी के अमला के साथ ओड़िसा के सीमावर्ती इलाके में सन्दिग्ध स्थानों पर दबिश देकर छापेमारी कर रहे है. आज दोपहर 12 बजे तक आईजी के साथ चल रहे अमला ने चिचिया, तेतलखूटी में दबिश देकर 3 हजार बोरा धान जब्त कर चुके है.

बता दें कि कल बुधवार की रात 5 स्थानों पर देर रात तक छापेमारी कर 2000 धान बोरा जब्त किया गया था.