रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव के अंतिम दिन भाजपा ने प्रेसवार्ता लेकर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया. रायपुर सांसद सुनील सोनी ने कहा कि स्थानीय सरकार सबसे जवाबदार सरकार होती है. आज स्थानीय सरकार का चुनाव हो रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी पार्टी स्थानीय सरकार की दुर्गति करने पर तुली हुई है. हम भी कई निकाय चुनाव हार चुके है लेकिन कभी प्रक्रिया नहीं बदली. लोकतंत्र में जनता का अधिकार छीना जाना पाप होता है. सरकार ने महापौर के अप्रत्यक्ष निर्वाचन प्रक्रिया कराकर जनता का अधिकार छीना है.

उन्होंने कहा कि जिस ईवीएम से कांग्रेस ने सरकार बनाई उसकी ईवीएम को ताक पर रखकर बैलेट पर चुनाव को लाकर खड़ा कर दिया है. सरकार बैलेट के जरिये हेराफेरी का प्रयास कर सकती है. बोगस मतदान का प्रयास कर सकती है. लगभग 40 लाख मतदाता इस चुनाव में भाग लेना चाहते हैं. मैं निवेदन करूँगा कि बैलेट में इतनी मुहर लगाए कि बीजेपी प्रत्याशी जीतकर आएं. जनता को विश्वास दिलाते हैं कि हम विकास के नए आयाम खड़े करेंगे.

विधानसभा में हमारी हार हुई लेकिन लोकसभा में जनता ने बीजेपी पर विश्वास जताया था. जोरदर करंट लगा था कांग्रेस को अब एक और करंट लगाने की जरूरत है. दुर्भाग्यपूर्ण है कि किसान सरकार के खिलाफ सड़क पर आ खड़ा हुआ है. कांग्रेस ने कहा था सरकार बनेगी तो शराबबंदी करेंगे. बंद तो नहीं किया दो घँटे और बढ़ा दिए. अब तो शराब की बिक्री में भूपेश टैक्स लिया जा रहा है.

सुनील सोनी ने कहा कि आरंग में पुलिस वाले ही शराब की बॉटल बांट रहे है. पूरे प्रदेश में अराजकता की स्थिति पैदा की जा रही है. सरकार प्रशासन को चुनाव जीताकर लाने का दबाव डाल रही है. प्रशासन तंत्र को धमकाया जा रहा है. जनप्रतिनिधियों के भाषण भड़काने वाले हो रहे है. मुख्यमंत्री सीएबी को इस चुनाव का मुद्दा बना रहे है. नागरिकता के मसले पर मुख्यमंत्री काले अंग्रेज जैसे शब्दों का संबोधन कर रहे हैं. देशद्रोही भाषाओं का उपयोग कर रही है कांग्रेस. ये हमारा आग्रह भी है और चेतावनी कि ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर अराजकता ना फैलाये.

संजय श्रीवास्तव पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के मामले में बोले बीजेपी सांसद सुनील सोनी किरणमयी नायक अपने गिरेबान में झांक कर देखे. विवादों का, अराजकता का कार्यकाल रहा है. उन्होंने इस शहर को बरसो पीछे छोड़ दिया है.