हेमंत शर्मा,रायपुर। प्रदेश के 151 नगरीय निकायों के 2848 वार्डो में शनिवार को वोट डाले जाएंगे. चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की पूरी टीम तैयार है. मतदान दलों को मतदान सामाग्री का वितरण शुरु हो चुका है. कड़े सुरक्षा के बीच रायपुर के 70 वार्डों के लिए सेजबहार स्थित शासकीय इंजीनियरिग कॉलेज मे सामान का वितरण हो चुका है. सामान वितरण के बाद मतदान दल को रवाना किया जा रहा है.

चुनाव ड्यूटी में लगें कर्मचारी डाक मतपत्र से डाल वोट रहे हैं. 1110 कर्मचारियों ने डाक मतपत्र के लिए आवेदन किया था. रायपुर के 70 वार्डो में 1128 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इसमे 254 सवेंदनशील मतदान केंद्र हैं. मतदान के दिन राजधानी में 1700 के आसपास पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

 

नोडल अधिकारी यूएस अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे कर्मचारी जिनकी ड्यूटी चुनाव में लगी है. उनको लेकर यह प्रावधान है कि उन्हें डाक मतपत्र की सुविधा दी जाए. जिन लोगों ने 16 तारीख तक हमको प्लीकेशन दिया था उन्हें डाक मत पत्र तैयार करके जारी किया है. कुछ लोगों ने डाक मतपत्र प्राप्त नहीं किया था. वह आज कर रहे हैं हमने काउंटर बनाया है जिसमे कर्मचारी डाक मतपत्र के जरिये वोट कर रहे हैं. लगभग 1110 डाक मतपत्र जारी किया गया है.

चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों ने कहा कि मतदाताओं की संख्या बढ़ने के कारण हमारे लिए इस बार चुनौती है. बैलेट पेपर से पहले भी चुनाव होता रहा है. लोगों के अनुसार बैलेट पेपर ज्यादा सुविधाजनक है. ईवीएम में थोड़ी परेशानी होती थी. मतदाताओं में कोई भ्रम की स्थिति नहीं रहेगी.