सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंच मार्ग पर यातायात के दबाव को व्यवस्थित करने के लिए मुख्य सचिव आरपी मण्डल ने रेलवे महाप्रबंधक गौतम बैनर्जी को सुझाव दिए. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने मुख्य सचिव द्वारा सुझाए गए कार्यों के निर्माण के लिए सहमति दी.

मंत्रालय महानदी भवन में शुक्रवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के महाप्रबंधक गौतम बैनर्जी ने मुख्य सचिव आरपी मंडल से मुलाकात की. इस दौरान मुख्य सचिव ने फाफाडीह एक्सप्रेस-वे सर्विस रोड चौड़ीकरण, स्टेशन रोड गुरूद्धारा से रेलवे स्टेशन तक यात्री पैदल पथ-पार मार्ग का निर्माण, बिलासपुर शहर में निर्माणाधीन तिफरा रेल ओव्हरब्रिज में रेल्वे के सुपर स्ट्रक्चर निर्माण के लिए जरूरी अनुमति देने और उसलापुर रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं का विस्तार करने का सुझाव दिया. रेलवे महाप्रबंधक ने इन कार्यों पर सहमति जताई.

मुलाकात के दौरान नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की सचिव अलरमेल मंगई डी. ने रायपुर और बिलासपुर में रेलवे प्रशासन के सहयोग से रेलवे स्टेशन तथा प्रमुख मार्गों पर यातायात को सुव्यस्थित करने और यात्रियों को बेहतर सुविधाएं दिए जाने के लिए प्रस्तावित परियोजनाओं की जानकारी दी. मुख्य सचिव ने नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिला प्रशासन और रेल प्रबंधन की संयुक्त बैठक आयोजित करें और निर्माण कार्यो को तेजी से पूरा करें.