सुप्रिया पांडे,रायपुर। राजधानी के प. दीनदयाल ऑडिटोरियम में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के आने को लेकर प्रशासन की तैयारी चल रही है. भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात है और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतेजाम भी किए गए है.

सुरक्षा की जानकारी देते हुए कार्यक्रम के प्रभारी शशि मोहन सिंह ने बताया कि उपराष्ट्रपति का यहां कार्यक्रम है और पर्याप्त मात्रा में बल लगाया जा रहा है. ऑडिटोरियम में चारों तरफ जवान तैनात किए गए है. साथ ही अंदर की व्यवस्था अलग से की गई है. सुरक्षा की व्यवस्था मापदंड के आधार पर तय किए गए है.

जिसे देखते हुए 300 जवान दीनदयाल ऑडिटोरियम में लगाए गए है. 48 घंटे पहले से ही सुरक्षा की बारीकी को ध्यान में रखते हुए चैकिंग की शुरुआत भी कर दी गई है.

बता दें कि रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा. जिसमें एनुअल कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम होंगे. जिसमें आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू शामिल भी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में देश और विदेश के अर्थशास्त्री शामिल होंगे.