रायपुर. नगरीय निकाय चुनाव परिणाम के बाद राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के बीच टकराव दिखाई दे रहा है. दोनों ही मंत्री कोरबा को नतीजे को लेकर आमने-सामन हो गए हैं. राजस्व मंत्री के जवाब में ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पुलिस प्रशासन किसी को हराने जिताने में भूमिका नहीं निभाते. चुनाव में जो काम दिया जाता है उसे पुलिस संपन्न करती है. पुलिस प्रशासन पर हार जीत का आरोप लगाना गलत है. ताम्रध्वज साहू ने कहा कि मंत्री ने किस संदर्भ में यह बयान दिया है. इसकी मैं जानकारी लूंगा.

बुधवार को जयसिंह ने कहा था कि भाजपा के लोग पुलिस अधिकारी का नाम लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों को धमकाते रहे हैं. चुनाव के दरमियान पुलिस का रवैया भी ठीक नहीं था. इस मामले की जानकारी जल्दी ही मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रमुख को देंगे.

नगरी निकाय चुनाव में कांग्रेस ने जहां प्रदेश के अधिकार नगर निगमों पर कब्जा जमाया है. वहीं कोरबा में करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा पुलिस प्रशासन का रवैया ठीक नहीं होने का आरोप लगाया है. राजस्व मंत्री ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशियों को धमकी तक दी गई. जयसिंह अग्रवाल का मानना है कि पुलिस का ऐसा रवैया ना होता तो कोरबा में कांग्रेस पार्टी को प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करती.

कोरबा नगर निगम के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ 26 सीटें मिली है. वहीं भाजपा को 31 सीट मिली है. दोनों ही दल बहुमत के आंकड़े से दूर हैं. भाजपा को जहां 3 पार्षद की कमी से जूझना पड़ रहा है और कांग्रेस को महापौर बनाने के लिए 8 और पार्षदों की जरूरत होगी. दोनों ही सियासी दल महापौर बनाने के तिकड़म के साथ ही परिणामों की ही समीक्षा कर रहे हैं.