रायपुर। नागरिकता संशोधन कानून के संबंध में केन्द्र सरकार द्वारा निश्चित किए गए बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश खन्ना और राष्ट्रीय सचिव महेश गिरी शुक्रवार को एक दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंचे. भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष खन्ना और राष्ट्रीय सचिव गिरी ने यहां पहुंचकर प्रदेश भाजपा के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में नागरिकता संशोधन कानून के विभिन्न पहलुओं और केन्द्र सरकार द्वारा निश्चित किए गए बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की.

उन्होंने बताया कि क्यों यह कानून बनाने की जरूरत पड़ी? उन्होंने विस्तार से बताया कि देश में 70 सालों से शोषित, पीड़ित और अपमानित होकर पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान से आए अल्पसंख्यक शरणार्थियों को भारत की नागरिकता प्रदान करने की आवश्यकता अनुभव हो रही थी ताकि वे शरणार्थी भी शेष भारतीयों की तरह एक नागरिक के नाते गरिमापूर्ण जीवन व्यतीत कर सकें. भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने बैठक में नागरिकता संशोधन कानून के सभी निश्चित बिन्दुओं को लेकर एक-एक व्यक्ति तक पहुंचने और विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने की आवश्यकता पर बल देकर व्यापक जनसम्पर्क कार्यक्रम की रूपरेखा पर भी चर्चा की.

खन्ना व गिरी की उपस्थिति में हुई इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, सांसद संतोष पाण्डेय, प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने, भूपेन्द्र सवन्नी, पूर्व विधायक नवीन मार्कण्डेय, केदार गुप्ता, आईटी सेल संयोजक दीपक म्हस्के, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने, अमित चिमनानी, सुनील पिल्लई, रवि मिश्रा आदि मौजूद थे.