सत्यपाल सिंह,रायपुर। राजधानी के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पार्किंग को लेकर आए दिन हो रहे विवाद के बाद पार्किंग पूछताछ बूथ काउंटर को हटा दिया गया है. पार्किंग विवाद पर एयरपोर्ट प्रबंधन का कहना है कि 20 रूपए बचाने के चक्कर में 500 रूपए फाइन देना पड़ेगा, तो स्वभाविक है की लड़ाई होगी. इसी फाइन के चलते विवाद हुआ है.

इस संबंध में विमानपत्तन निवेशक राकेश सहाय का कहना है विवाद के दो कारण एयरपोर्ट एंट्री पॉइंट में जो पार्किंग पूछताछ प्वाइंट लगा था, उसे हटा दिया गया है. क्योंकि अधिकतर विवाद वहीं होता था. अब उसको हटाने के बाद विवाद नहीं हो रहा है. साथ ही एयरपोर्ट के सामने तीन मिनट का पिक एंड ड्रॉप का समय है. तीन मिनट के बाद 500 रुपए फ़ाइन लिया जाता है. तो जाहिर है कि जो व्यक्ति 20 रुपए बचाने के लिए ड्रॉप का इस्तेमाल कर रहा है, वो 500 रुपए फाइन देने में लड़ाई करेगा ही यह स्वाभाविक बात है.

उन्होंने ये भी कहा कि एयरपोर्ट भी दो सर्विस प्रोवाइडर ओला और डब्लूटीआई अधिकृत हैं. दोनों के साथ हमारा एग्रीमेंट है और तमाम जानकारी हमारे पास है. इसके बाहर कस्टमर अन्य सर्विस लेते हैं और कुछ दुर्घटना होती है, तो उसकी ज़िम्मेदारी हमारी नहीं होती है. पार्किंग शुल्क की जानकारी देते हुए कहा कि 30 मिनट के लिए कमर्शियल गाड़ी का टोटल 50 रुपए, पर्सनल गाड़ी का 20 रूपए पार्किंग शुल्क है.

बता दें कि दिल्ली के कंपनी को ठेका मिला है, लेकिन उसने रायपुर के निजी ठेकेदार को सबलीज में पार्किंग का ठेका दे दिया है. पार्किंग संचालन ठेकेदार के ख़िलाफ़ माना थाना में आधा दर्जन से ज़्यादा मारपीट का केस दर्ज है. रायपुर विमानतल पार्किंग में 700 से ज़्यादा छोटी एवं बड़ी गाड़ियां रखने की क्षमता है.