रायपुर. राजधानी के अवंति विहार स्तिथ स्टडी सर्कल में आयोजित एटरनिटी यूथ कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया, जिसमें रायपुर, बिलासपुर और छत्तीसगढ़ के विभिन्न कॉलेजों एवं दिल्ली यूनिवर्सिटी से लगभग 90 होनहार विद्यार्थियों ने भाग लिया. दिनभर चले विभिन्न सेशन में छात्रों ने देश के प्रमुख जटिल मुद्दों पर खुल कर अपने विचार रखे और इस पर डिबेट की. कॉन्क्लेव के युवा संसद कार्यक्रम में छात्रों ने नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, स्मृति ईरानी, राजनाथ सिंह, अजिर रंजन चौधरी, महुआ मोइत्रा आदि नेताओं का रोल प्ले करते हुए युवा संसद में भाग लिया.

यूथ कॉन्क्लेव के समापन अवसर पर पब्लिक इशू सोशल फाउंडेशन के चेयरमैन और कांग्रेस नेता नितिन भंसाली मुख्य अतिथि ओर वक्ता के रूप में शामिल हुए, नितिन भंसाली ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि अभी सीएए, यूनिफार्म सिविल कोड जैसे मुद्दों पर चर्चा किये जाने की आवयश्कता नहीं है. यह सब जनता का ध्यान गुमराह किये जाने केंद्र सरकार द्वारा छेड़े गए मुद्दे है वास्तविकता में वर्तमान में चर्चा और उस पर समाधान का कोई विषय है तो वह है देश की गिरती अर्थव्यवस्था, नारी असुरक्षा, महंगाई और बेरोजगारी है. उन्होंने छात्रों से कहा कि आप सब किसी भी स्थिति में मजबूर नहीं वरन मजबूत बने और राष्ट्र के नव निर्माण में अपना योगदान दे.

नितिन भंसाली ने युवा संसद में भाग लेने वाले छात्रों से सीधा संवाद करते हुए उनके प्रश्नों का उत्तर देते हुए छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए युवाओं को राजनीति में आने के लिए आमंत्रित भी किया.

एटरनिटी यूथ कॉन्क्लेव के सफल आयोजन में समिति के प्रथम दावर, आयुष जयसरकार, शिप्रा चंद्रवंशी, सार्थक तापड़िया, चिराग कुमार आदि छात्र उपस्थित थे, कार्यक्रम के अंत में विजेता छात्रों को नितिन भंसाली के हाथों मोमेंटो और सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया.