पवन दुर्गम, बीजापुर. भोपालपट्टनम ब्लाक के वाडला से मटटीमरका गांव को जोड़ने के लिए विभाग द्वारा करीब डेढ़ करोड़ की लागत से साढे़ चार किलोमीटर सड़क का निर्माण करवाया गया था. निर्माण के महज 8 महीने बाद ही सड़क के निर्माण में बरती गई लापरवाही और निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की पोल खुलते नजर आ रही है. सड़क का निर्माण कार्य रायगढ़ की गुप्ता कंस्टक्शन कंपनी द्वारा करवाया गया है.

निर्माण के चंद महीनों बाद ही सड़क पर बडे़-बडे़ गड्ढे हो चुके हैं. ग्रामीण बताते हैं कि सड़क निर्माण के दौरान रोड रोलर नहीं चलाया गया, जिस कारण समय से पहले ही सड़क उखड़ती जा रही है. 4.5 किमी की सड़क पर दर्जनों गड्ढे हो चुके हैं. जो बारिश के दिनों में इस इलाके के रहवासियों के लिए मुसीबत का सबब बन जाते हैं. इतना ही नहीं बल्कि कई जगह पर सड़क का साईड सोल्डर तक बह चुका है. क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों का भी कहना है कि सड़क के निर्माण में बडे भ्रष्टाचार को अंजाम दिया गया है.

जिला पंचायत सदस्य बसंतराव ताटी का कहना है कि वे इस मामले की शिकायत जल्द ही क्षेत्रीय विधायक विक्रम शाह मंडावी और कलेक्टर के डी कुंजाम से जांच के साथ ही कार्रवाई की मांग करेंगे. इस कंपनी के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता की कमी की कई शिकायते हो चुकी हैं. बावजूद ऐसे रसूकदार, राजनैतिक पहुंच वाले ठेकेदारों पर अधिकारी कार्यवाही करने से कतराते हैं.