सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। ब्लैकमेलिंग करने वाले आरोपी को पकड़ने पर मंत्री कवासी लखमा ने पुलिस टीम को सम्मानित करते हुए हौसला आफजाई की. मंत्री ने सीएसपी अभिषेक महेश्वरी, एसआई अजय झा, आरक्षक मेला राम और विक्रम वर्मा को सम्मानित किया.

सिविल लाइन कंट्रोल सेंटर में आयोजित सम्मान समारोह में एसएसपी आरिफ शेख, एडीशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर की उपस्थिति में लखमा ने आरोपी को गिरफ़्तार करने वाले टीम को सम्मानित करते हुए पुलिस की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि रायपुर एसपी जैसा सभी जिलों में होना चाहिए, जो अपराध दर्ज कराने के 48 घंटे के अंदर आरोपी को दो हजार किलोमीटर से पकड़ कर लाई. आज मैं इसलिए उनका सम्मान कर रहा हूं.

मंत्री ने कहा कि पुलिस ने मुझे बताया कि आरोपी बाइस साल का है. उसको पैसों की कमी थी. गरीब घर का है. मन तो कर रहा है कि उसको बाहर कर दूं, लेकिन पहाड़ में बैठकर बस्तर के लोगों को धमकाता है. मैंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. मैं किसी पर गंदी राजनीति नहीं करता. उन्होंने कहा कि कुंजाम का नाम इस मामले से कहीं नहीं जुड़ा है. गूगल से सर्च कर वो मेरा नंबर निकालकर मुझे फोन किया है.

एसएसपी आरिफ़ शेख़ कहा कि मंत्री ने स्वयं सिविल लाइन पहुंचकर उस टीम को सम्मानित किया, जिसने मंत्री को ब्लैकमेल करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया. यह पुलिस के लिए उत्साहवर्धक कदम है. इससे दूसरे लोग प्रेरित होंगे और काम में जरूर उत्साह दिखेगी. उन्होंने कहा कि पहले भी मंत्री की एक शिकायत पर कार्रवाई करने वाली टीम को उन्होंने सम्मानित किया था.