गरियाबंद। प्रदेश में धान खरीदी शुरु होते ही दूसरे राज्यों से परिवहन शुरु हो गया है. इसी पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात होकर कार्रवाई कर रही है. इसी बीच पुलिस ने एक ट्रक से 498 बोरा धान जब्त किया है.

जिले के पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि अमलीपदर से राजिम की ओर एक ट्रक में धान परिवहन किया जा रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने तत्काल थाना प्रभारी अमली पदर को ट्रक के बारे में जानकारी देकर पकड़ने निर्देशित किया. थाना प्रभारी अमलीपदर ने अपने साथ पुलिस स्टाफ़ लेकर तत्काल धुरवागुड़ी की ओर रवाना हुए.

ट्रक का पीछा करते हुए धुरवागुड़ी के पास ट्रक क्रमांक सीजी 04 जेई 0495 को पकड़ लिया. उसे रोककर चेक करने पर धान परिवहन से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई काग़ज़ात प्रस्तुत नहीं किया गया. जिस पर थाना प्रभारी द्वारा तत्काल मौक़े पर ही गवाहों के समक्ष विधिवत धारा 102 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई कर उक्त ट्रक में रखे हुए 498 बोरा को ज्बत कर एसडीएम कार्यालय पेश किया गया.

पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे ने अवैध धान परिवहन एवं संग्रहण पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए उड़ीसा सीमा क्षेत्र में अलग से बल तैनात किया है. पहले एएसपी सुखनंदन राठौर को देवभोग भेज कर कार्यवाही किए अभी डीएसपी आशीष कुंजाम को कार्यवाही के लिए देवभोग में ही केम्प कराया गया है. गाँव एवं क्षेत्र के लोगों में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मोबाइल नम्बर दिए गए हैं जिससे ग्रामीण जन आसानी से ऐसी सूचना को दे देते हैं, और बड़ी कार्यवाही करने में मददगार सिद्ध हो रहे हैं.