पुरुषोत्तम पात्र, गरियाबन्द। पालिका अध्यक्ष चुनाव से पहले भाजपा में अंर्तकलह उभर कर सामने आया है. गरियाबन्द पालिका के भाजपा पार्षद देवा मरकाम ने अध्यक्ष चुनाव के एक दिन पहले कांग्रेस का हाथ थाम लिया. विधायक अमितेश शुक्ल के समक्ष राजधानी पहुंचकर कांग्रेस प्रवेश किया. 6 जनवरी को पालिका अध्यक्ष का चुनाव होना है.

गरियाबन्द पालिका में भाजपा 6 सीट लेकर बहुमत पर होने के सात दो अन्य पार्षदों के साथ मिलाकर पालिका अध्यक्ष बनाने के कगार पर थी, लेकिन ऐन वक़्त पर वार्ड 8 के भाजपा पार्षद ने कांग्रेस प्रवेश कर भाजपा के राजनीतिक समीकरण को बिगाड़ दिया है. कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष वीरू देवांगन ने देवा मरकाम के कांग्रेस प्रवेश की पुष्टि किया है. बताया जा रहा है कि ऐन वक्त पर देवा के पाला बदलने के पीछे पालिकाध्यक्ष पद को लेकर भाजपा के भीतर चल रहा घमासान है.

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ने से इंकार

जिला पंचायत चुनाव के लिए भाजपा ने 4 जनवरी को जिले के सभी 11 सीटों पर जिला पंचायत सदस्यों को अधिकृत करने का एलान किया था, वहीं आज क्रमांक 2 से अधिकृत हुईं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ श्वेता शर्मा ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. इसकी अलग-अलग वजह बताई जा रही है, लेकिन श्वेता ने लल्लूराम डॉट कॉम को बताया कि इस बार दूसरे को अवसर मिलना चाहिए इसलिए पीछे हटी. उन्होंने कहा कि संगठन को अभी उनकी जरूरत है, पूरे जिले भर में सक्रिय रहकर संगठन का काम मे समय देंगी, जो चुनाव लड़ने के बाद सम्भव नहीं होता.