शिवम मिश्रा, रायपुर. मारवाड़ी युवा मंच राजधानी शाखा रायपुर के स्थापना दिवस पर रविवार को जयस्तंभ चौक में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें विशेष रूप से सहयोगी संस्था के रूप में अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन एवं जय दादी की सेवा समिति ने अपना योगदान दिया. संस्था ने इस शिविर में लगभग 100 यूनिट का रक्त संग्रह किया. इस शिविर में शहर के युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और विशेष रूप से महिलाओं ने अपना रक्तदान किया.

संस्था के महामंत्री नितिन अग्रवाल ने बताया कि रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल के ब्लड बैंक डिवीजन के साथ मिलकर शिविर संपन्न किया गया. रक्तदान शिविर का मुख्य उद्देश्य यह है कि रक्त का कोई विकल्प नहीं होता है इसे बनाया नहीं जा सकता है, जरूरत पड़ने पर किसी भी व्यक्ति को इसका लाभ मिल सके. संस्था द्वारा विशेष रूप से हर दानदाताओं को एक लाख का एक्सीडेंटल पॉलिसी उपहार स्वरूप दिया गया है, जिसका प्रीमियम का भुगतान संस्था द्वारा किया जाएगा.

इस कैंप में कार्यक्रम संयोजक के रूप में शुभम चौधरी, रजत अग्रवाल एवं बंटी गोयल पूरी मेहनत के साथ कार्यक्रम को सफल बनाने में मदद किया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में नगर पुलिस अधीक्षक नसर सिद्दीकी उपस्थित रहे. साथ में मारवाड़ी समाज के वरिष्ठ हनुमान प्रसाद अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, योगेश अग्रवाल, संजय चौधरी एवं अग्रवाल युवा सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश अग्रवाल अपनी टीम के साथ उपस्थित थे.