रोहित कश्यप, मुंगेली. मुंगेली नगरपालिका में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी ने कब्जा जमाया है. यहां बीजेपी के संतुलाल सोनकर अध्यक्ष और मोहन मल्लाह उपाध्यक्ष बने. उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा और कांग्रेस को बराबर वोट मिले. इसके बाद बच्चे से चिट निकलवार उपाध्यक्ष का चुनाव किया गया.

गौरतलब है कि चुनाव परिणाम आने के बाद से चर्चाएं जोरों पर थी कि शहरी सरकार की कुर्सी पर किस पार्टी का कब्जा होगा. नगरपालिका के 22 वार्डो में से 11 भाजपा, 9 कांग्रेस तो निर्दलीय और जोगी कांग्रेस 1-1 जीतकर आए थे. ऐसे में दोनों पार्टियों की ओर से जोड़-तोड़ की राजनीति अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव से कुछ समय पहले तक होती रही. हालांकि तमाम राजनीति जोड़ तोड़ व कयासों के दौर पर पूर्ण विराम अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव परिणाम आने के बाद लग गया.

बीजेपी के सन्तुलाल सोनकर कुल 22 मतों में से 12-10 की स्थिति में कांग्रेस प्रत्याशी हेमेंद्र गोस्वामी को हराकर अध्यक्ष निर्वाचित हुए. वहीं उपाध्यक्ष चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी मोहन मल्लाह एवं कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद वैष्णव को 11 -11 बराबर मत प्राप्त हुए. जिसके बाद टाई की स्थिति निर्मित होने पर सर्वसम्मति से नगर के एक बच्चे के हाथों बंद पेटी से चीट निकलवाई गई. जिसमें बीजेपी के मोहन मल्लाह उपाध्यक्ष के लिए निर्वाचित हुए.