स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मैच की शुरुआत तो हो चुकी है, और सीरीज का पहला टी-20 मैच जो कि बीते रविवार को होना था बारिश की वजह से रद्द हो गया, मैच में टॉस तो हुआ लेकिन मैच नहीं हो सका जिससे दर्शकों को निराशा ही हाथ लगी.

मैच न होने की वजह पिच गीला होना था, क्योंकि बारिश रुक चुकी थी लेकिन बारिश की वजह से पिच में जो स्पॉट बने थे वो ग्राउंड स्टाफ सुखा नहीं सका जिसके चलते मैच को रद्द करना पड़ा.

गुवाहाटी टी-20 के दौरान बहुत कुछ देखने को मिला जो आज के बदलते वक्त में खासकर क्रिकेट में बहुत कम देखने को मिलता है.

जब बारिश बंद हो गई, और पिच से कवर हटाया गया तो पिच में कुछ जगह गीली हो गई थी, आखिर कवर के बाद भी कैसे पिच गीली हो गई, और जब पिच सुखाने की बात आई तो हेयर ड्रायर और आयरन तक से पिच को सुखाने की कोशिश की गई लेकिन मैच नहीं हो सका.

जिसके बाद अब खबर है कि गुवाहाटी टी-20 रद्द होने से बीसीसीआई नाराज है और चीफ क्यूरेटर आशीष भौमिक से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है.

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी के मुताबिक गुवाहाटी टी-20 रद्द होने के बाद राज्य क्रिकेट संघ की इंटरनेशनल मैच के आयोजन को लेकर अनुभवहीनता सामने आ गई है. पदाधिकारी ने चीफ पिच क्यूरेटर आशीष भौमिक और सीईओ राहुल जौहरी की तैयारियों की कमी की ओर भी ध्यान आकृष्ट किया है.

बीसीसीआई के पदाधिकारी ने कहा है कि किसी भी एसोसिएशऩ को इस तरह की चुनौतियों से निपटने के बारे में नहीं सिखाया जाता है, मेरे हिसाब से पिच क्यूरेटर और सीईओ इसके जिम्मेदार हैं, ऐसे हालातों के लिए सभी ग्राउंड स्टाफ को पहले से ही बुनियादी बताकर रखते तो हो सकता है कि मैच को रद्द नहीं करना पड़ता.

गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला टी-20 मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था जहां दर्शकों को एक हाईवोल्टेज मुकाबले की उम्मीद थी इसीलिए काफी तादाद में स्टेडियम में दर्शक मुकाबले को देखने के लिए पहुंचे भी थे लेकिन बारिश ने पूरा खेल बिगाड़ दिया.