संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी. प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के बाद अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों द्वारा नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. जिसको लेकर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने लोरमी पुलिस द्वारा सभी ग्राम पंचायतों में बूथ स्तर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसी कड़ी में चिल्फी चौकी प्रभारी के द्वारा चौकी अंतर्गत आने वाले 48 गांवों के लिए पुलिस रक्षा मित्र का गठन किया है. जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को शामिल किया गया है. जिनके द्वारा मतदान वाले दिन सभी बूथों की कड़ी निगरानी की जाएगी साथ ही बूथों में होने वाली गतिविधि और किसी तरह की घटना होने पर उसकी सूचना तत्काल चिल्फी चौकी प्रभारी को दी जाएगी.

चिल्फी चौकी प्रभारी संजीव ठाकुर ने बताया कि हमारे द्वारा 30 गांव में ग्राम रक्षा समिति के तहत पुलिस मित्र का गठन किया गया है. जिनके द्वारा मतदान के दिन बूथ स्तर में निगरानी की जाएगी साथ ही चुनाव के बाद भी गांव में होने वाली अपराधिक गतिविधियों की जानकारी देने के लिए पुलिस रक्षा मित्र की सहायता ली जाएगी जिससे अपराधों में अंकुश लगाने में हमें सहायता मिलेगी साथ ही इनकी सहायता से अपराधों में भी कमी आएगी.

इस मौके पर लोरमी एसडीओपी कादिर खान सहित सैकड़ों की संख्या में पुलिस मित्र उपस्थित रहे. जहां एसडीओपी ने त्रिस्तरीय चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने आवश्यक निर्देश देते हुए, उपस्थित लोगों से भयमुक्त होकर बिना प्रलोभन के मतदान करने की अपील की.