रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग जिले के अंतर्गत पाटन क्षेत्र में भ्रमण के दौरान धान खरीदी केंद्र सेलूद के निरीक्षण पर पहुंचे. उन्होंने यहां धान बेचने आये किसानों से चर्चा की. चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने किसानों से पूछा कि दिक्कत तो नहीं ? किसानों ने बताया कि धान में मौसम की वजह से थोड़ी नमी आ गई है. लेकिन खरीदी जारी है. धान खरीदी से वे संतुष्ट हैं. जिस तिथि पर टोकन जारी हुए, उसी तिथि में खरीदी हो रही है.

वहीं उन्होंने हमालों से भी बातचीत की. हमालों ने बताया कि वो कोंडागांव से आये हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि इसी तरह की व्यवस्था आगे भी रखें. किसानों को इंतजार न करना पड़े, समय पर खरीदी हो जाये. अधिकारी धान खरीदी केंद्रों में व्यवस्था की मॉनिटरिंग भी करते रहे. मुख्यमंत्री ने धान की गुणवत्ता भी परखी तथा किसानों से इस संबंध में बातचीत भी की.

मौका मिला तो चलाने लगे भौंरा
वहीं मुख्यमंत्री ने खरीदी केन्द्र अपने परिवार के साथ पहुँचे बच्चे को भौंरा चलाते देखा. वे बच्चें को भौंरा चलाते देख खुद को रोक नहीं पाए. सीएम ने बच्चे पूछा कि क्या मुझे भी अपना भौंरा चलाने दोगे ? बच्चे ने खुशी से भौंरा दे दिया. फिर मुख्यमंत्री ने अपने अंदाज़ भौंरा चलाया, भौंरे को हथेली पर नचाया. बच्चे की पीठ थप-थपाकर कहा आज अचानक भौंरा चलाने का मौका पाकर मेरे बचपन की याद ताजा हो गई.