रायपुर. केपीएस स्कूली में पढ़ने वाला 13 वर्षीय हर्ष तिवारी करीब 7 घंटे बाद अपने घर से 200 मीटर की दूरी पर मिल गया. हर्ष अपन घर से कुछ दूर स्थित जीएडी कॉलोनी में नाले के ऊपर लेटा हुआ मिला. वह स्कूल ड्रेस में था और अपने साथ बैग रखा हुुआ था. हर्ष को जीएडी कॉलोनी निवासी और पूर्व मंत्री राजेश मूणत के पीएसओ लकी बंसल ने पहचाना.

lalluram.com से बातचीत में लकी बंसल ने बताया कि करीब 8 बजे केपीएस वाले हर्ष को ढूँढते हुए कॉलोनी में आए थे, तब जानकारी हुई थी कि वह कहीं लापता है. रात 9 बजे वे बाहर से घूमकर लौट रहे थे उन्होंने देखा की नाले के एक ऊपर एक बच्चा है, जो कि केपीएस का स्कूल ड्रेस पहना हुआ लेटा हुआ है. वे अपने बच्चे को लेकर उसके पास पहुँचा उनके बेटे ने हर्ष को पहचान लिया. क्योंकि उनका बच्चा भी केपीएस में ही पढ़ता है. हर्ष जहां पर लेटा हुआ था वहां मोहल्ले के ही लोग अलाव सेकते हुए भी बैठे थे. वहीं कुछ दूरी पर एसपी बंगला भी है.

लकी बंसल ने बताया कि वह हर्ष को काफी समझा कर घर ले जाया पाया, वह डरा हुआ था. हर्ष के घर से उनके घर की दूरी करीब 200 मीटर है. हर्ष पूरी तरह सुरक्षित है. अब वह अपने परिवार के साथ है.

बता दें कि हर्ष केपीएस स्कूल से दोपहर 3 बजे निकला था, लेकिन कचना स्थिति पत्रकार कॉलोनी नहीं पहुंचा, उसे बस स्टॉप उतरा गया था. बहुत देर होने के बाद भी जब बच्चा घर नहीं पहुंचा तब परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की. स्कूल में पता लगाया गया, तो वहां से बस स्टॉप के पास छोड़ने की बात कही गई. इसके बाद परिजनों ने खम्हारडीह थाने में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

हर्ष के सकुशल घर पहुंचने पर परिजनों ने राहत की सांस ली है. वे काफी डर गए थे. इधर-उधर पता लगाने में जुटे थे. परिजनों ने हर्ष को घर पहुंचाने वाले लकी बंसल को धन्यवाद दिया है.