मनोज यादव, कोरबा। नगर निगम कोरबा में कांग्रेस का महापौर और सभापति बनना तय हो गया है. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पार्षदों ने कांग्रेस के महापौर और सभापति का समर्थन करने का पत्र कांग्रेस जिला अध्यक्ष को सौंपा है. नगर निगम में जनता कांग्रेस के दो पार्षद के कांग्रेस के पाले में आ जाने से पलड़ा एकतरफा हो गया है.

बता दें कि नगर निगम कोरबा के लिए कांग्रेस ने राजकिशोर प्रसाद और बीजेपी ने रितु चौरसिया को महापौर प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं सभापति के लिए भाजपा ने हितानंद अग्रवाल को और कांग्रेस ने सपना चौहान को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. पार्षदों की संख्या के लिहाज से कोरबा निगम में कांग्रेस और भाजपा के 31-31 पार्षद हैं. वहीं बसपा का एक पार्षद और जनता कांग्रेस के दो पार्षद हैं. वहीं दो पार्षद निर्दलीय हैं, जिन्होंने किसी को अपना समर्थन नहीं दिया है. बहुमत के लिए 34 की संख्या चाहिए.

जिला पंचायत परिसर में महापौर और सभापति के लिए मतदान की प्रक्रिया होनी है. इसके लिए प्रशासन और पुलिस ने सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली है. कुछ ही देर में मतदान होगा. शहर में किसी तरह की सुरक्षा में चूक ना हो इसके लिए पुलिस ने जिला पंचायत परिसर को बैरिकेडिंग कर दिया है. वहीं पुलिस अधिकारी व जवानों की सुबह से ही जिला पंचायत परिसर में ढाई सौ से अधिक अधिकारी कर्मचारी तैनात किया गया है.