रायपुर। युवाओं ने क्विज प्रतियोगिता में उत्साह से हिस्सा लिया। रोचक अंदाज में पूछे जा रहे प्रश्नों छेरछेरा कब मनाया जाता है, छत्तीसगढ़ का प्राचीन नाम, अरपा पैरी के धार के रचनाकार कौन है, आदि विषयों पर सवाल किए गए युवाओं ने तपाक से जवाब दिया।

राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में चल रहे युवा महोत्सव में छत्तीसगढ़ की संस्कृति, पर्यटन, प्रमुख धरोहरों, प्रतीक चिन्ह, साहित्य और कलाकारों और शासकीय योजनाओं के बारे में आयोजित क्विज प्रतियोगिता में युवाओं ने उत्साह के साथ जवाब दिया। युवाओं ने राज्य सरकार की महती योजना नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी के संबंध में प्रश्नों का जवाब भी प्रतिभागियों ने सहजता के साथ दिया। क्विज में राष्ट्रीय स्तर के सवाल पूछे गए। युवाओं में प्रश्नों के प्रति जिज्ञासा और उत्सुकता देखी गयी। खेल संचालनालय के ऊपरी हाल में हुई क्विज प्रतियोगिता दो आयु वर्गों में 23 जिलों के युवाओं ने हिस्सा लिया।

क्विज प्रतियोगिता में 15 से 40 आयु वर्ग में जिला बलौदाबाजार के योगेंद्र कुमार प्रथम, रायगढ़ जिले के जितेंद्र प्रधान व अभिषेक सत्पथी द्वितीय और गरियाबंद के किशोर नायक तृतीय स्थान पर रहे। वहीं 40 वर्ष से ज्यादा की आयु वर्ग में 5 जिलों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसमें जिला कोरिया के रुद्र मिश्रा व योगेश गुप्ता प्रथम, महासमुंद जिला के गुलाब नंद और राकेश नंद द्वितीय तथा नारायणपुर जिला से शैल उसेंडी व बी रावटे ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।