रायपुर। राजधानी रायपुर के एक विधायक अन्य से कुछ अलग हैं. वे वरिष्ठ और अनुभवी तो हैं ही लोगों के बीच बड़े मिलनसार है. उन्हें खुद से कहीं ज्यादा पहले क्षेत्र के लोगों की चिंता सताने लगती है. शायद यही वजह है मौजूदा समय में वे सर्वाधिक बार जीतने वालों विधायकों की कड़ी में अग्रिम पंक्ति पर खड़े दिखाई देते हैं. लेकिन यहाँ विधायक की विधायकी की नहीं, बल्कि उनके अपने क्षेत्रवासियों से प्यार की है.

दरअसल जिस विधायक की बात कर रहे वे हैं रायपुर ग्रामीण से कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा. विधायक जी को इलाज के लिए सोमवार को लालपुर स्थित एक निजी अस्पताल में पहुँचना था. इससे पहले कि वे अस्पताल पहुँचते वे लालपुर चौक में निर्माणधीन ओवरब्रिज के पास पहुँच गए. मतलब जाना था अस्पताल और जानने पहुँच गए लोगों का हाल.

लोगों को जैसे पता चला कि विधायक उनके इलाके में स्थित निजी अस्पताल आ रहे, लोग अस्पताल के रास्ते उनसे मिलने के इंतज़ार में खड़े थे. क्षेत्रवासी पहुँचे. विधायक से मिले. अनपी बातें उन्हें बताई, ओवरब्रिज को लेकर हो रही परेशानियाँ गिनाई. विधायक अस्पताल को छोड़ उस मोड पहुँच गए जहाँ पर निर्माण कार्य चल रहा था.

विधायक शर्मा ने तत्काल वहीं से अधिकारियों को मौके पर बुलाया. लोगों की समस्या से अधिकारियों को अवगत कराया. निर्देश दिया कि निर्माण की वजह से जो रास्ते आवागमन का बंद है उसे तीन दिनों के भीतर खोल दे. यहाँ के लोग जो चाहते हैं उसे पूरा करे. निर्माण जारी रखे लेकिन उससे समस्या न हो इस बात का ध्यान रखे.