स्पोर्ट्स डेस्क- आईसीसी ने अपने अवॉर्ड का ऐलान कर दिया है जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर को भी अवॉर्ड के लिए चुना गया है।

रोहित शर्मा को साल 2019 में वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है, पिछला साल रोहित शर्मा के लिए शानदार गुजरा था। वनडे क्रिकेट में रोहित ने तोबड़तोड़ रन बनाए, वनडे वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा 5 शतक लगाकर सुर्खियों में रहे।

विराट कोहली को स्पिरिट ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया है जिसके बाद खुद विराट कोहली ने भी हैरानी जताई है कि आखिर ये कैसे हो गया, दरअसल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को ये अवॉर्ड पिछले साल स्टीव स्मिथ जब बैन के बाद वापसी कर रहे थे तो दर्शक हूटिंग कर रहे थे जिसके बाद स्टीव स्मिथ ने दर्शकों को इशारों ही इशारों में कहा था कि हूटिंग नहीं बल्कि ताली बजाएं।

खेल के प्रति उनके इस व्यवहार को देखते हुए उन्हें आईसीसी ने स्पिरिट ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया है।

इसके अलावा दीपक चाहर को टी-20 परफॉर्मर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया, दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर टी-20 इंटरनेशनल मैच में महज 6 रन देकर हैट्रिक सहित 7 विकेट झटक लिए थे। इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले चाहर पहले भारतीय गेंदबाज हैं इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये किसी भी गेंदबाज का बेस्ट प्रदर्शन है।