सत्यपाल सिंह,रायपुर। राजस्थान के घोषणापत्र क्रियान्वयन समिति की जिम्मेदारी गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को दी गई है. इसे लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी है, मुझ पर विश्वास जताया है उसके लिए उनका धन्यवाद. इसके साथ ही बीजेपी के अपराध गढ़ को लेकर दिए बयान पर कहा कि बीजेपी के आरोप पर जवाब देना मैं उचित नहीं समझता. एक साल का आंकड़ा विधानसभा में दे दिया गया फिर दे दिया जाएगा. बात अपहरण की है, तो पुलिस अपना काम कर रही है.

गृहमंत्री साहू ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो प्रकार की कमेटी बनाई है. उसमें एक सत्ता और संगठन के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए, दूसरा प्रदेश के लिए जो कमेटी बनाई गई है उसमें मुझे मेंबर बनाया गया है. जिसमें घोषणा पत्र क्रियान्वयन या अन्य जिम्मेदारी के लिए राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है. उन्होंने कहा कि इस कमेटी का मूल्य उद्देश्य है कि चुनाव के पहले घोषणा पत्र तैयार करना और चुनाव के बाद घोषणा पत्र का क्रियान्वयन कराना. अगर घोषणापत्र का क्रियान्वयन नहीं हो रहा है, तो मुख्यमंत्री से लेकर तमाम जिम्मेदार लोगों से पूछना कि आखिर पालन क्यों नहीं हो रहा है ? सत्ता और संगठन में कोई कमी नहीं है. इसमें तालमेल बनाए रखने की बात है. दोनों को मिलकर काम करना होता है.

बीजेपी के आरोप पर जवाब देना उचित नहीं समझता

छत्तीसगढ़ बीजेपी द्वारा प्रदेश को अपराध गढ़ वाले दिए गए बयान पर गृहमंत्री ने कहा कि बीजेपी के आरोपों के सवाल देना मैं उचित नहीं समझता हूं. 15 साल के उनके आंकड़े विधानसभा में दे चुका हूं और अपने एख साल का आंकड़ा विधानसभा में दिया हूं. यदि जरुरत पड़ी तो फिर से दिया जाएगा. रहा सवाल अपहरण का. तो जैसे संज्ञान में आया पुलिस ने कार्रवाई प्रारंभ कर दी है. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा था कि छत्तीसगढ़ अपराध गढ़ बनता जा रहा है और पुलिस का राजनीतिक दुरुपयोग हो रहा है.