रोहित कश्यप, मुंगेली। जिले में एक तरफ जहां पंचायत चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई है तो वहीं घुठेली ग्राम पंचायत में मतदान केंद्र को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई है. मतदान केंद्र बदले जाने से आक्रोशित ग्रामीण चुनाव बहिष्कार तक की बात कह रहे हैं.

दरअसल, प्रशासन ने यहां पंचायत भवन को मतदान केंद्र बनाया हैं जिस पर ग्रामीणों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए प्राथमिक स्कूल को केंद्र बनाए जाने की मांग जिला प्रशासन से की है. ग्रामीणों का कहना है कि हर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में स्कूल भवन को ही मतदान केंद्र बनाया जाता है, लेकिन इस बार उनकी सहमति के बगैर सूचना दिए बिना ही पंचायत भवन को मतदान केंद्र बना दिया गया है.

गांव की शैलेन्द्री पात्रे, सुनीता बंजारे सहित अन्य ने वर्तमान सरपंच रेखासिंह ठाकुर और प्रशासनिक अधिकारियों पर शिकायत को गंभीरता से नहीं लेने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों का कहना है कि मौजूदा सरपंच का घर मतदान केंद्र बनाए जा रहे पंचायत भवन के 100 मीटर के दायरे में हैं, ऐसे में निष्पक्ष चुनाव पर भी उन्होंने सवाल उठाया है.

इधर सप्ताह भर बीत जाने के बाद भी शिकायत पर प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिसके चलते अब ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का मूड बना लिया है. एडीएम राजेश नशीने ने इस मामले में शिकायत मिलने के साथ उप जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रकरण फारवर्ड करने की बात कही है. लेकिन ऐसा लग रहा जब तक जिम्मेदार अधिकारी इस मामले में संज्ञान लेंगे तब चुनाव समाप्त हो जाएगा.