सत्यपाल सिंह,रायपुर। प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान जारी है. इसी बीच राजधानी रायपुर के जरौद के बूथ क्रमांक 201 में ज्यादातर पुरुष शराब पीकर पहुंच रहे हैं, जिससे महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जबकि इस बूथ में केवल एक ही सुरक्षाकर्मी तैनात है. साथ ही नए मतदाताओं ने पंचायत की मूलभूत समस्याओं को मतदान का आधार बताया है. बूथ क्रमांक में महिलाओं की लंबी कतार लगी हुई है, एक दो घंटे लाइन में इंतजार करने के बाद वोटिंग कर पा रहे हैं. वहीं प्रदेश भर में एक बजे तक औसतन 46.42 फीसदी मतदान हो चुका है.

लाइन में खड़े महिला मतदाताओं ने बताया कि गांव में सफाई, शिक्षा, शौचालय, सड़क की समस्या है. सरकार की योजनाओं का फायदा नहीं मिल रहा है. लोगों को पीएम आवास नहीं मिला. जिसके वजह से लोगों में आक्रोश है. वह चाहते हैं कि जो नया जनप्रतिनिधि चुनकर आए वह उनके हित में हर गांव के विकास के लिए काम करें.

नए मतदाताओं ने बताया कि उनको अपना जनप्रतिनिधि चुनने का अवसर मिला है, तो वो अपने पंचायत की समस्याओं को आधार बनाकर मतदान कर रहे हैं. इससे उनमें खुशी है. साथ ही वहाँ के माहौल को देखते हुए मतगणना के समय लड़ाई होने की आशंका भी ज़ाहिर की.

मतदान केंद्र में शराब के नशे में पुरुष मतदाता पहुंच रहे है. उनके व्यवहारों से महिला मतदाताओं को दिक्कत हो रही है. साथ ही महिला मतदाताओं ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि मतगणना आज ही है, तो इस दौरान लड़ाई होने की संभावना ज्यादा दिख रही है. एक सिपाही के भरोसे पूरे मतदान केंद्र की सुरक्षा की जिम्मेदारी है जो काफी नहीं है.

पीठासीन अधिकारी ने बताया कि फिलहाल मतदान शांतिपूर्ण जारी है. मतगणना कब तक संपन्न होगा. यह बताया नहीं जा सकता मतदान के आधार पर समय निर्धारित होगा.