रायपुर। महात्मा गाँधी की पुण्यतिथि के अवसर पर 30 जनवरी गुरुवार को लेकर CAA और NRC के विरोध में सर्व-धर्म प्रार्थना-सभा-रैली का आयोजन किया जा रहा है. प्रार्थना सभा का आयोजन पुराना कांग्रेस भवन के पास गाँधी मैदान में किया गया है. सभा से पहले छोटापारा से एक रैली निकाली जाएगी. इसके साथ ही गाँधी मैदान से लेकर अंबेडकर चौक तक मानव श्रृंखला भी बनाई जाएगी.

प्रार्थना सभा की शुरुआत सुबह 11 बजे से होगी. इस सभा को बतौर मुख्य वक्ता आचार्य प्रमोद संबोधित करेंगे. इसके साथ इमराज प्रतापगढ़ी का भी संबोधन होगा. वहीं शाम 5 मानव श्रृंखला आयोजित की जाएगी.

वहीं 31 जनवरी को दोपहर ढाई बजे गाँधी मैदान में सभा का आयोजन किया गया है.  इस आयोजन में शिरकत करने विशेष रूप से आचार्य प्रमोद कृष्णम और इमरान प्रतापगढ़ रायपुर आ रहे हैं. वे सीएएस और एनआरसी के मसले पर सभा को संबोधित करेंगे.

आपको बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी बीते 25 दिनों तक धरना-प्रदर्शन जय स्तंभ में चल रहा है. वहीं सीएए के विरोध में संविधान बचाओ-देश बचाओ एक बैड़ी रैली भिलाई में निकाली जा चुकी है. इस रैली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शिरकत कर चुके हैं. ऐसे में संभावना ये है कि गाँधी की पुण्यतिथि पर आयोजित प्रार्थना सभा में बड़ी संख्या में कांग्रेसी भी शामिल हो सकते है. कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की मौजूदगी हो सकती है.