रायपुर. भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की भाजपा के छत्तीसगढ़ में 15 साल और कांग्रेस के 13 माह के शासनकाल पर खुली चर्चा करने संबंधी बात को ‘थोथा चना, बाजे घना’ बताया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि भाजपा ने अपने शासनकाल में छत्तीसगढ़ को देश में एक नई पहचान दी और हमें इस बात पर गर्व है. शर्म तो प्रदेश की मौजूदा सत्तारूढ़ कांग्रेस की सरकार को महसूस होनी चाहिए, जिसने समूचे छत्तीसगढ़ में अपने कर्मों के कारण त्राहि-त्राहि का आलम पैदा कर रखा है. प्रदेश का कोई कोना, कोई वर्ग आज ऐसा नहीं है जो प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कामकाज को लेकर त्रस्त न हो.

उसेंडी ने तंज कसा कि शराबबंदी के वादे से मुकरने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति भी लापरवाही का परिचय दिया है. महिला उत्थान के सरकारी ढोल के शोर में महिलाओं की उन सिसकियों को अनसुना कर दिया गया जो अपराधों के धरातल पर उनके आत्म-सम्मान को रौंदे जाने से उपजी थीं. युवकों को न तो रोज़गार के अवसर देकर उन्हें आगे बढ़ने दिया गया और बेरोज़गारी भत्ते का तो अब तक कोई अता-पता नहीं है.

विक्रम उसेंडी ने कहा कि जिनके राजनीतिक संस्कार ही झूठ और खोखलेपन की मिसाल बन चुके हों, उन कांग्रेस नेताओं को भाजपा की पूर्ववर्ती राज्य सरकार को कोसने के बजाय उन कामों को आगे बढ़ाना था जो प्रदेश और प्रदेशवासियों के विकास तथा कल्याण के लिए भाजपा सरकार ने शुरू किए थे. लेकिन वैचारिक दृष्टिकोण की दरिद्रता से जूझ रही कांग्रेस सुयोग्य नेतृत्व के अभाव में दिशाहीनता और बदनीयती की शिकार होगा है. अपनी लंबी लकीर खींचने के बजाय प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी सरकार ने पूर्ववर्ती प्रदेश भाजपा सरकार की लकीर को मिटाकर अपने संकीर्ण राजनीतिक नज़रिए और प्रतिशोध की राजनीति का परिचय दिया.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने कहा कि गंगाजल हाथ में लेकर क़समें खाने वाले कांग्रेस के नेताओं को किसानों की आधी-अधूरी क़र्ज़माफ़ी, धान का मूल्य 25सौ रुपये देने में की जा रही आनाकानी और धान ख़रीदी के नाम पर किसानों को परेशान करके उनके आत्म-सम्मान से खिलवाड़ करने के लिए न केवल शर्मिन्दगी महसूस करनी चाहिए, अपने शासनकाल के नाकारेपन के लिए पूरे प्रदेश से माफ़ी माँगनी चाहिए. आदिवासियों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करके उनके प्रति उदासीनता व संवेदनहीनता परिचय प्रदेश कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में दिया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने कहा कि कांग्रेस पहले कुछ करके तो दिखाए, सियासी नौटंकियों को उपलब्धि बताकर कांग्रेस अब प्रदेश के जागरूक लोगों को भ्रमित करने की ग़लतफ़हमी में न रहे. उसेंडी ने कहा कि सीएए पर कांग्रेस का देश को भ्रमित करने का दाँव भी अब नहीं चलने वाला है. मुख्यमंत्री बघेल और कांग्रेस नेता जिस सुर में सीएए को लेकर बयानबाज़ी कर रहे हैं, भाजपा अब घर-घर जाकर क़ानून की वास्तविकता बताएगी तब कांग्रेस का क्या होगा?