रायपुर। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत गत 28 जनवरी को आरंग विकासखंड के ग्राम सोनपैरी के मतदान केन्द्र क्रं 99 में मतगणना के दौरान शासकीय कार्य में बाधा डालने, मतपत्रों को फाड़ने एवं कुर्सी-टेबल को तोड़-फोड़ कर नुकसान पहुंचाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

उल्लेखनीय है कि इस मतदान केन्द्र में पंच एवं सरपंच के मतपत्रों की मतगणना के बाद जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के मतपत्रों की गणना के दौरान ग्राम सोनपैरी के कुछ ग्रामीणों द्वारा पीठासीन अधिकारी तथा मतदान दल के सदस्यों के ऊपर जानलेवा हमला करने एवं बंधक बनाने संबंधी एफआईआर मंदिरहसौद थाना में की गई थी. इस संबंध में अपराध क्रमांक 34/2020 पंजीबध्द कर अपराध धारा 147,148,342,427,186,353,506 (ठ) एवं छत्तीसगढ़ स्थानीय प्राधिकारी ( निर्वाचन अपराध) अधिनियम 1964 की धारा 11(1) ड के तहत पुलिस द्वारा विवेचना की गई और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

थाना प्रभारी मंदिर हसौद ने रिटर्निंग अधिकारी एवं अनुविभागीय दंडाधिकारी आरंग को सूचित किया है कि आरोपी छगन लाल महिलांग पिता मेहत्तर लाल महिलांग, कमल महिलांग पिता सुखनंदन महिलांग और नामदास महिलांग पिता दुर्जन लाल महिलांग (सभी निवासी सोनपैरी ) को गिरफ्तार किया गया है.