प्रदीप गुप्ता, कवर्धा। जिले के सहसपुर लोहारा थाना अंतर्गत ग्राम बिरोडा से 26 दिसंबर को अपहृत 9 साल के डोनेश राणा का कंकाल शुक्रवार को ग्राम टाटावाही के घुरवा में मिला है. बच्चे के पिता ने कपड़े के आधार पर पहचान की. लोहारा थाना पुलिस ने इस मामले में तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

बच्चे के गुम होने के बाद से ही पतासाजी में जुटी पुलिस को बिरोडा से छह किमी दूर ग्राम टाटावाही के घुरवा में बच्चे का कंकाल मिला है. आशंका है कि बच्चे के शरीर को इतने दिन में जानवार खा गए हैं. पुलिस ने पहचान के लिए बच्चे के पिता को बुलाया, जिन्होंने कपड़े के आधार पर पहचान की. इसके बाद पुलिस ने कंकाल को जांच के लिए अस्पताल भेज दिया.

इस संबंध में कबीरधाम जिला पुलिस में एडिशनल एसपी अनिल सोनी ने लल्लूराम डॉट काम से चर्चा में बताया कि कपड़े और कंकाल से बच्चे की पहचान हो गई है, आगे जांच के लिए भेजा जा रहा है, जिससे और स्पष्ट हो जाएगा. इस मामले में तीन लोगों को पकड़कर उनसे पूछताछ की जा रही है. मामले में शाम 7 बजे पुलिस की ओर से औपचारिक जानकारी दी जाएगी.

बता दें कि डोनेश राणा के अपहरण की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस के साथ-साथ बेमेतरा जिला पुलिस, साइबर एक्सपर्ट की टीम जांच में जुटी थी, लेकिन डोनेश का पता नहीं लगने पर बच्चे से संबंधित जानकारी देने के लिए 10 हजार रुपए इनाम की घोषणा की थी. वहीं बच्चे के परिजनों ने अपनी ओर से 50 हजार रुपए देने का एलान किया था. इसके बाद भी बच्चे का कोई पता नहीं लगा था. अब 36 दिन बाद जाकर बच्चे की लाश मिली है.