रायपुर. केंद्र सरकार ने आज नए वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए बजट पेश कर दिया है. इस बजट की भाजपा नेता जमकर तारीफ कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ भाजपा ने इसे नए दशक के नए भारत की रचना का संकल्प पत्र कहा है. भाजपा नेताओं ने कहा कि केन्द्रीय बजट में सर्वसमावेशी विकास के बेहतर संतुलन की अनुपम मिसाल पेश करके केन्द्र सरकार ने कुशल आर्थिक प्रबंधन का परिचय दिया है, वहीं इस बजट प्रतिक्रिया देते हुए सांसद सुनील सोनी ने इसे सर्व हितैषी बजट बताया है.

रायपुर सांसद सोनी ने कहा कि आज जो बजट पेश किया गया है  इसमें युवा, महिला, किसान, व्यापारी सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है. बजट में किसानो की चिंता की गयी है. इसमें इंकम टैक्स स्लेब को भी कम किया गया है, जिसका सीधा फायदा आम जनता को होगा.

सांसद सुनील सोनी ने बताया कि केंद्र सरकार ने बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा है, इसमें महिला सशक्तिकरण,कौशल विकास, नई शिक्षा नीति, जैविक खेती के लिए बजट पेश किया गया है. दूध उत्पादन में 108 मिलियन मीट्रिक तन का लक्ष्य रखा गया है, जो पहले 54 मिलियन मीट्रिक टन था उसे अब दुगुना किया गया है.

आज पेश होने वाली बजट की सांसद सुनील सोनी ने जमकर सराहना की है और इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया है.