वेलिंग्टन, न्यूजीलैंड। भारत ने न्यूजीलैंड को माउंट माउंगानुई में खेले गए पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में 7 रनों से पराजित कर 5-0 से श्रृंखला पर कब्जा कर लिया. मैन ऑफ द सीरिज केएल राहुल रहे, जिनकी कप्तानी में भारत ने अंतिम मैच जीता.

माउंट माउंगानुई में विराट कोहली के बेंच में बैठने पर कप्तानी कर रहे राहुल शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. लेकिन यह फैसला मुफिद साबित नहीं हुआ और केएल राहुल के साथ ओपन करने आए संजू सैमसन महज 2 रन बनाकर लौट गए. उनके स्थान पर आए राहुल शर्मा खेलने के लिए आए. केएल राहुल ने अपनी अच्छी पारी को बरकरार 45 रन बनाकर आउट हुए. राहुल के बाद आए शिवम दुबे कुछ खास नहीं कर पाए और पांच रन बनाकर लौट गए. इधर रोहित ने कप्तानी पारी खेलते हुए 41 गेंदों में 60 रन बनाए, लेकिन चोटिल होने की वजह से रिटार्ट हर्ट हो गए. 20 ओवर खत्म होने पर श्रेयस अय्यर के 33 और मनीष पांडेय के 11 रनों की बदौलत भारत ने 163 रन बनाए.

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम में आत्मविश्वास की कमी नजर आई और निर्धारित 20 ओवर में टीम 9 विकेट खोकर 156 रन ही बना पाई. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टीम सैफर्ट ने 50 रन बनाए, वहीं रॉस टेलर ने 53 रन बनाए, लेकिन अहम मौके पर विकेट गंवाने की वजह से अंतिम ओवर फेंके जाने से पहले ही टीम हारी हुई नजर आई. हालांकि, इश सूरी ने शर्दुल ठाकुर की ओवर में दो छक्के मारकर उम्मीद को कुछ जगाया था, लेकिन ठाकुर ने अपना कम्पोजर बरकरार रखते हुए और रन नहीं दिए और भारत को 7 रनों से जीत दिला दी.