रामकुमार यादव, अंबिकापुर. अंबिकापुर गांधी नगर इलाके के एक छात्रा ने कोरोना वायरस की आशंका के चलते जांच कराया है. छात्र की इस आंशका के कारण उसे विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. डॉक्टरों द्वारा उसका ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए नेशनल वायरल इंस्टीट्यूट पुणे स्थित लैब में भेज दिया है. वहां से जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर युवक का इलाज किया जाएगा.

गौरतलब है कि  29 वर्षीय छात्र चीन के साउथवेस्ट मेडिकल यूनिवर्सिटी के लोजो शहर में एमबीबीएस की पढ़ाई करता है. वह 9 जनवरी को परीक्षा ख़त्म होने के बाद अपने घर अंबिकापुर लौटा है. 1 दिन पहले ही उसके गले में खराश आई, तो वो एहतियातन जांच कराने मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचा. छात्र को करोना वायरस के खतरे की आशंका है.

दुनिया भर में फैला कोरोना वायरस

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. चीन के वुहान से शुरू हुआ कोराना वायरस का संक्रमण दुनिया के कई देशों में फैल चुका है. इस वायरस से दुनिया भर में अब तक 17,387 लोग बीमार हो चुके हैं. जिनमें से अकेले चीन में 17,205 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. दुनिया भर के डॉक्टर कोरोना वायरस का इलाज खोजने में लगे हैं. छत्तीसगढ़ में भी इस वायरस को लेकर सरकार ने एहतियात बरतने के लिए निर्देश जारी किए हैं.