स्पोर्ट्स डेस्क- वर्ल्ड कप 2019 तो कब का खत्म हो गया, लेकिन उस दौरान कई ऐसी अहम बातें भी रहीं जो आज भी सुर्खियों में हैं।

वर्ल्ड कप 2019 के लिए जब भारतीय टीम का सेलेक्शन किया गया था तो उस टीम से अचानक ही अंबाती रायुडू को बाहर कर दिया गया था, जबकि अंबाती रायुडू को उस समय नंबर-4 पर बल्लेबाजी का बड़ा दावेदार माना जा रहा था लेकिन अचानक ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया जो काफी सुर्खियों में भी रहा, और इसे लेकर काफी वाद विवाद भी हुआ, इतना ही नहीं अंबाती रायुडू ने तो नराज होकर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा भी कह दिया था।

अब जब वर्ल्ड कप 2019 को खत्म हुए कई महीने हो गए हैं तो चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने एक इंटरव्यू में अंबाती रायुडू को लेकर खुलकर बात की है, और आखिर उन्हें वर्ल्ड कप टीम से क्यों बाहर किया गया था इसे लेकर भी अपनी बात रखी है।

टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि अंबाती रायुडू के बाहर होने पर उन्हें भी काफी दुख हुआ था, साल 2019 में रायुडू का प्रदर्शन अच्छा था, लेकिन वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली, हमने रायुडू की फिटनेस पर भी ध्यान दिया था, उनका वर्ल्ड कप टीम से बाहर होना काफी अलग मुद्दा था, उन्होंने कहा कि मुझे रायुडू को लेकर काफी बुरा लगा था ये फैसला बहुत ही मुश्किल था सेलेक्शन कमेटी को हमेशा लगा कि वो साल 2016 के जिम्बाब्वे दौरे के बाद टेस्ट सेलेक्शन के रडार पर हैं, एमएसके प्रसाद आगे कहते हैं कि उन्होंने रायुडू को कहा था कि वो टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करें, हमने आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर उनको वनडे टीम में जगह दी थी जो कई लोगों को शायद उचित नहीं लगे लेकिन ये सच है।

उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद भी हमने एक महीने तक एनसीए में उनकी फिटनेस पर फोकस किया, और उनकी मदद की लेकिन दुर्भाग्य से वो टीम से बाहर हो गए।

गौरतलब है कि उस समय टीम इंडिया नंबर-4 पर एक परफेक्ट बल्लेबाज की समस्या से जूझ रही थी और उसकी तलाश लगातार थी, लेकिन रायुडू की जगह पर विजय शंकर को टीम में मौका दिया गया था और उस समय सेलेक्शन के बाद एमएसके प्रसाद ने कहा था कि विजय शंकर थ्री डाइमेंशनल प्लेयर हैं बॉलिंग, बैटिंग, और फील्डिंग तीनों में परफेक्ट हैं इसलिए उन्हें चुना गया था लेकिन इसके बाद अंबाती रायुडू  की भी नाराजगी सबके सामने जाहिर हो गई थी।