रायपुर. मुख्य सचिव आरपी मण्डल की अध्यक्षता में आज मंत्रालय महानदी भवन में परियोजना निर्माण एवं क्रियान्वयन समिति की राज्य स्तरीय बैठक सम्पन्न हुई. बैठक में रायपुर जिले के बीरगांव नगर निगम में पेयजल परियोजना, भिलाई में ट्रांसपोर्ट नगर सहित छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड सहित अन्य परियोजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की गई. इस अवसर पर वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने प्रस्तावित परियोजनाओं के वित्तीय संसाधनों के संबंध में विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली.

मुख्य सचिव ने राज्य परियोजना एवं क्रियान्वयन समिति की बैठक में नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव को परियोजना के मूलभूत तत्वों के संबंध में नगर निगम आयुक्त बीरगांव और जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता, जल परियोजना के लिए जलापूर्ति की समुचित व्यवस्था करने के लिए आवश्यक तकनीकी पहलु पर विचार विमर्श कर परियोजना में शामिल करने के निर्देश दिये है. बैठक में भिलाई चरौदा में ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की परियोजना के विभिन्न प्रस्तावों की स्वीकृति प्रदान की गई.

मुख्य सचिव ने ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रकों की आवाजाही, वेबरेज की व्यवस्था, ट्रांसपोर्ट नगर में सड़कों के निर्माण सहित ट्रांसपोर्ट नगर में वाहन चालकों के लिए भोजन, पानी और ठहरने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये. उन्होंने अधिकारियों को देश के अन्य शहरों में बने ट्रांसपोर्ट नगर का भ्रमण कर निर्माण की अच्छी तकनीकों की जानकारी प्राप्त करने के भी निर्देश दिए. इस अवसर पर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव अलरमेल मंगई डी, योजना विभाग के सचिव आशीष भट्ट सहित छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, सिंचाई विभाग, नगर निगम भिलाई और बीरगांव नगर निगम के आयुक्त सहित परियोजना निर्माण एवं क्रियान्वयन समिति के सदस्य मौजूद थे.